Friday, April 26, 2024
Advertisement

RR vs LSG Head To Head: राजस्थान के सामने घर पर होगी लखनऊ की चुनौती, अब तक ऐसा रहा रिकॉर्ड

RR vs LSG: आईपीएल के 17वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स की टीम अपने अभियान का आगाज लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मुकाबले के साथ करेगी। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों की कोशिश जीत के साथ सीजन की शुरुआत करने पर होगी।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: March 24, 2024 8:21 IST
KL Rahul And Sanju Samson- India TV Hindi
Image Source : PTI केएल राहुल और संजू सैमसन

RR vs LSG Head To Head Record: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 सीजन के चौथे मैच में राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच ये मैच पिंक सिटी जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में होगा। संजू सैमसन की कप्तानी में खेलने वाली राजस्थान रॉयल्स की कोशिश अपने घर पर पहले मुकाबले में जीत हासिल करने की होगी, वहीं लखनऊ सुपर जाएंट्स नए सीजन का आगाज जीत के साथ करना चाहेगी। वहीं दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड आंकड़ो को देखा जाए तो उसमें अब तक राजस्थान रॉयल्स की टीम भारी दिखी है।

राजस्थान रॉयल्स का रहा अब तक पलड़ा भारी

आईपीएल में अब तक राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच में 3 बार भिड़ंत देखने को मिली है, जिसमें 2 बार राजस्थान की टीम ने जीत हासिल की है, तो वहीं सिर्फ एक बार लखनऊ की टीम जीत हासिल करने में कामयाब हो सकी है। वहीं जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच अब तक एक ही बार मुकाबला खेला गया है, जिसमें लखनऊ की टीम ने राजस्थान को उसके घर पर 10 रनों से मात दी थी। ऐसे में लखनऊ की टीम का इस मैच को लेकर आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ होगा, हालांकि राजस्थान रॉयल्स की टीम अपने पुराने हिसाब को बराबर करने की पूरी कोशिश करेगी।

केएल राहुल की वापसी पर रहेंगी सभी की नजरें

लखनऊ सुपर जाएंट्स टीम के कप्तान केएल राहुल के प्रदर्शन पर इस मुकाबले में सभी की नजरें रहने वाली हैं, जो इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज क पहले मुकाबले को खेलने के बाद अनफिट होने की वजह से बाहर हो गए थे, ऐसे में सभी की नजरें उनकी फिटनेस पर भी रहने वाली हैं। वहीं लखनऊ की टीम में इस बार कुछ नए खिलाड़ी भी देखने को मिलेंगे, जिसमें शमर जोसेफ भी आईपीएल में अपना प्रभाव छोड़ने की पूरी कोशिश करेंगे। वहीं राजस्थान की टीम से रोवमन पावेल अहम भूमिका अदा कर सकते हैं, जिनको टीम ने मिनी ऑक्शन में सबसे महंगे में खरीदा था।

ये भी पढ़ें

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स को लगा बड़ा झटका, सीजन के पहले ही मैच में चोटिल हुआ ये स्टार खिलाड़ी

KKR vs SRH: श्रेयस अय्यर का खराब दौर जारी, IPL में 8 साल और 82 पारियों के बाद देखा ऐसा दिन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement