Monday, May 06, 2024
Advertisement

IND vs AFG: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं होगा ये खिलाड़ी

IND vs AFG: भारत और अफगानिस्तान के बीच खेली जाने वाली टी20 सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। चोट के चलते एक स्टार खिलाड़ी इस सीरीज का हिस्सा नहीं होगा।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: January 07, 2024 17:41 IST
Ruturaj Gaikwad- India TV Hindi
Image Source : GETTY टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका

IND vs AFG T20 Series: भारत और अफगानिस्तान की टीमों के बीच 11 जनवरी से 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज के लिए अफगानिस्तान की टीम भारत पहुंच चुकी है। लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अभी तक भारतीय टीम के स्क्वॉड का ऐलान नहीं किया है। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। टीम इंडिया का एक स्टार खिलाड़ी इस सीरीज से बाहर हो गया है। 

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका 

अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ उपलब्ध नहीं होंगे। ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, रुतुराज गायकवाड़ फिलहाल उंगली में लगी चोट से जूझ रहे हैं। बता दें गायकवाड़ को 19 दिसंबर को पोर्ट एलिजाबेथ में साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान उंगली में चोट लग गई थी। इस चोट के कारण वह वनडे के बाद टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गए थे। 

ये दो स्टार खिलाड़ी भी चोट के चलते टीम से बाहर 

सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या भी चोट के चलते अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू मैदान पर शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे। ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, सूर्यकुमार और हार्दिक दोनों के आईपीएल से वापस एक्शन में आने की उम्मीद है। बता दें सूर्यकुमार यादव को साउथ अफ्रीका दौरे पर चोट लगी थी जबकी हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप 2023 के दौरान चोटिल हुए थे। बता दें दोनों टीमों के बीच ये पहली व्हाइट बॉल द्विपक्षीय सीरीज है। इससे पहले ये सिर्फ एशिया कप और आईसीसी इवेंट में ही आपस में भिड़े हैं। 

3 मैचों की T20I सीरीज का शेड्यूल

पहला T20I- 11 जनवरी 2024, मोहाली

दूसरा T20I- 14 जनवरी 2024, इंदौर
तीसरा T20I- 17 जनवरी 2024, बेंगलुरु

ये भी पढ़ें

MI ने अचानक नए कप्तान का किया ऐलान, चोट के चलते ये स्टार खिलाड़ी हुआ लीग से बाहर

IND vs AFG: भारत-अफगानिस्तान के बीच कब और कहां खेली जाएगी टी20 सीरीज, जानें फ्री में कैसे देखें Live

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement