Saturday, April 27, 2024
Advertisement

उम्मीदों से भी आगे निकली SA20 लीग, भारत में मशहूर हुआ ये टूर्नामेंट

SA20 लीग को लेकर ग्रीम स्मिथ ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि इस लीग ने उम्मीदों से भी ज्यादा सफलता हासिल कर ली है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: February 07, 2024 13:08 IST
SA20 League- India TV Hindi
Image Source : TWITTER SA20 League

आईपीएल के तर्ज पर खेली जा रहे SA20 लीग में साउथ अफ्रीका के लगभग सभी बड़े खिलाड़ी मैदान पर नजर आ रहे हैं। चाहे बात पहले सीजन की हो या मौजूदा सीजन की, लीग ने क्रिकेट फैंस के बीच धूम मचा रखी है। साउथ अफ्रीका में क्रिकेट के प्रति उत्साह वहां की हवा में महसूस किया जा सकता है। SA20 लीग युवा क्रिकेटरों में नई जान फूंकने का काम किया है, जिससे उन्हें न केवल अपने कौशल को निखारने का बल्कि थोड़े पैसे कमाने का भी मौका मिलता है।

लीग ने हासिल की सफलता

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) अन्य देशों को योजना बनाने और अपनी स्वयं की टी20 लीग शुरू करने जैसे समान दृष्टिकोण अपनाने के लिए प्रेरित करने में सहायक रही है। साउथ अफ्रीका की यह लीग स्थानीय और दुनिया भर में क्रिकेट प्रशंसकों को रोमांचित करने और सभी उम्र के नए दर्शकों को आकर्षित करने के लिए तैयार किया गया था और 4-सप्ताह के पहले सीजन में ऐसा ही हुआ था। आईएएनएस से विशेष रूप से बात करते हुए, साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान और एसए20 लीग कमिश्नर ग्रीम स्मिथ ने चल रहे टूर्नामेंट पर अपने विचार साझा किए।

क्या बोले ग्रीम स्मिथ

ग्रीम स्मिथ ने इस दौरान कहा कि "एसए20 लीग शुरू करते समय हमारा लक्ष्य साउथ अफ्रीकी क्रिकेट में सकारात्मकता लाना और उभरती प्रतिभाओं को वर्ल्ड लेवल पर अपने कौशल दिखाने के लिए एक मंच प्रदान करना था। हम चाहते थे कि लीग खेल और मनोरंजन का मिश्रण हो, जिससे फैंस को मौका मिले। एसए20 की सफलता ने सभी उम्मीदों को पार कर लिया है। सभी छह स्थानों पर स्टेडियम खचाखच भरे हुए हैं, जो अक्सर क्षमता के करीब पहुंच जाते हैं।

वर्ल्ड लेवल पर इस लीग की मांग बढ़ी है, जिसने दुनिया भर से फैंस को अपनी ओर आकर्षित किया है। विशेष रूप से भारत से जुड़ाव और व्यूअरशिप में काफी बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने यह भी कहा कि हमारा ध्यान SA20 को भारत के बाहर सबसे बड़ी लीग के रूप में स्थापित करने के लिए इस संबंध को मजबूत करने पर है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement