Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Sachin Tendulkar VIDEO: सचिन ने दिलाई 90s की याद, 49 साल की उम्र में लगाए एक से बढ़कर एक शॉट, लोगों ने कहा-कुछ नहीं बदला

Sachin Tendulkar VIDEO: सचिन तेंदुलकर ने न्यूजीलैंड लीजेंड्स के खिलाफ मैच में खेली शानदार पारी।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: September 20, 2022 10:39 IST
Sachin Tendulkar, india legends, road safety world series- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Sachin Tendulkar in road safety series

Highlights

  • इंडिया लीजेंड्स का लगातार दूसरा मैच हुआ रद्द
  • न्यूजीलैंड लीजेंड्स से था मुकाबला
  • सचिन के पास है इंडिया लीजेंड्स की कमान

Sachin Tendulkar VIDEO: अंग्रेजी में कहावत है कि फॉर्म अस्थाई होती है लेकिन क्लॉस हमेशा बनी रहती है (Form is Temporary but Class is Permanent)। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने इसे एक बार फिर से सच साबित किया। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक और 34 हजार से अधिक रन बना चुके सचिन सोमवार को एक बार फिर से बल्ला थामे हुए मैदान पर उतरे। हमेशा की तरह इस बार भी उन्होंने अपने फैंस को निराश नहीं किया और 49 साल की उम्र में जबरदस्त बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया।

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में इंडिया लीजेंड्स के लिए खेलते हुए उन्होंने न्यूजीलैंड लीजेंड्स के खिलाफ अपनी क्लॉस की प्रदर्शन किया। सचिन ने इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में एक से बढ़कर एक शॉट लगाए और अपने फैंस को पुराने दिनों की याद दिला गए।

इंडिया लीजेंड्स की कमान संभाल रहे सचिन ने बारिश की वजह से मैच रद्द होने से पहले 13 गेंदों का सामना किया और इस दौरान चार चौके की मदद से नाबाद रहते हुए 19 रन बनाए। सचिन ने अपनी इस छोटी सी पारी के दौरान चार ऐसे शॉट्स लगाए जिसे आज के दौर के युवा क्रिकेटर भी शायद ही लगा पाएं।

सचिन ने पारी की दूसरी ही गेंद पर काईल मिल्स को बैकफुट ड्राइव लगाया और चौका बटोरा। इसके बाद उन्होंने शेन बॉन्ड को अपनी पांचवीं गेंद पर पुल शॉट मारा और दूसरा चौका लगाया। सचिन यहीं नहीं रूके और उन्होंने पारी की आठवीं गेंद पर काइल मिल्स को लैप शॉट लगाकर तीसरा चौका बटोरा और फिर अपनी नौवीं गेंद पर जैकब ओरम के खिलाफ स्कूप-लैप शॉट लगाकर चौथा चौका अपने खाते में दर्ज किया।

सचिन के इन चारों शॉट्स को देखकर न्यूजीलैंड के कप्तान रॉस टेलर भी हैरान दिखे। यही नहीं ड्रेसिंग रूम में बैठकर मैच का लुत्फ उठा रहे सुरेश रैना, युसूफ पठान और प्रज्ञान ओझा ने भी जमकर तालियां बजाई।

मैच की बात करें तो बारिश की वजह से रद्द होने से पहले इंडिया लीजेंड्स की टीम ने 5.5 ओवर में एक विकेट खोकर 49 रन बनाए थे। उसकी तरफ से सचिन (19) और सुरेश रैना (9) रन बनाकर नाबाद थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement