Friday, May 10, 2024
Advertisement

संजू सैमसन खेलेंगे एशिया कप 2023! राजस्थान रॉयल्स के कप्तान को मिलेगी डबल खुशी

संजू सैमसन ने नवंबर 2022 के बाद अब एक बार फिर से वनडे टीम में वापसी की है। इसी बीच उनके लिए एक और खुशी जल्द ही सामने आ सकती है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 24, 2023 16:59 IST
Sanju Samson- India TV Hindi
Image Source : GETTY संजू सैमसन ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 11 वनडे मुकाबले खेले हैं

आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स के कप्तान और टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन की करीब 7 महीने के बाद टीम इंडिया में वापसी होने जा रही है। उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ जुलाई में होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए चुना गया है। केएल राहुल पूरी तरह से फिट नहीं है। वहीं इशान किशन भी टीम में बतौर विकेटकीपर शामिल हैं। सैमसन को भी बतौर विकेटकीपर टीम में जगह मिली है। उन्होंने आखिरी वनडे नवंबर 2022 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। उसके बाद से उन्हें मौका नहीं मिला। पर अब उनकी वापसी हो गई है और इतना ही नहीं अब उनको डबल खुशी भी मिल सकती है।

आपको बता दें कि ऋषभ पंत रोड एक्सीडेंट के बाद से बाहर हैं और अभी भी उन्हें पूरी तरह फिट होने में काफी समय लग सकता है। वहीं उनके बाद वनडे क्रिकेट में विकेटकीपिंग की भूमिका निभाते आ रहे केएल राहुल भी आईपीएल 2023 के दौरान चोटिल हो गए थे। इस कारण वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी नहीं खेले थे और अब वेस्टइंडीज दौरे के लिए भी वह फिट नहीं हो पाए हैं। वहीं शनिवार को कई रिपोर्ट्स में यह सामने आया कि राहुल अभी एशिया कप 2023 के लिए भी शायद फिट नहीं हो पाए हैं और वह टीम से बाहर हो सकते हैं। एशिया कप की शुरुआत 31 अगस्त से होनी है और इसका शेड्यूल आना अभी बाकी है।

संजू सैमसन को मिल सकती है डबल खुशी

अब मुद्दा यह है कि राहुल अगर एशिया कप नहीं खेलते हैं और पंत पहले से ही नहीं हैं तो टीम इंडिया के पास अकेले विकेटकीपर बल्लेबाज बचते हैं इशान किशन। किशन रोहित शर्मा और शुभमन गिल के होते हुए ओपनिंग कर नहीं पाएंगे और मध्यक्रम में वह खुद को साबित नहीं कर पाए हैं। जबकि संजू सैमसन मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं। ऐसे में अगर राहुल एशिया कप से बाहर हुए तो संजू सैमसन को एशिया कप के लिए भी टीम में एंट्री मिल सकती है। अगर सैमसन परफॉर्म कर गए तो यह मौका उनके लिए जैकपॉट जैसा हो सकता है। फिर इसी साल वर्ल्ड कप भी होना है। ऐसे में सैमसन का भविष्य अब खुद उनके हाथों में है, अगर वह कर गए तो वह हिट हो जाएंगे। वरना यह उनके लिए आखिरी मौके भी साबित हो सकते हैं।

Sanju Samson

Image Source : PTI
Sanju Samson

कैसा है संजू सैमसन का रिकॉर्ड?

संजू सैमसन लंबे समय बाद वनडे टीम में वापसी करेंगे। नवंबर 2022 के बाद अब वह टीम में लौट रहे हैं। उन्होंने भारत के लिए साल 2021 में वनडे डेब्यू किया था। अभी तक उन्होंने 11 वनडे इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं जिसमें उनके नाम 66 की औसत से 330 रन दर्ज हैं। उन्होंने दो अर्धशतक लगाए हैं जबकि पहले शतक का संजू को इंतजार है। पिछले एक-दो साल में अगर औसत की तुलना करें तो वह इस मामले में भारत के टॉप बल्लेबाजों में से एक रहे हैं। हालांकि, आईपीएल 2023 में उन्होंने कुछ खास नहीं किया था पर उनके आंकड़े बताते हैं कि वह कितने टैलेंटेड क्रिकेटर हैं। ऐसे में उनकी वापसी उनके करियर के लिए टर्निंग पॉइंट है।

यह भी पढ़ें:-

'पुजारा को बलि का बकरा क्यों बनाया जा रहा?', भारतीय दिग्गज ने टीम इंडिया के सेलेक्शन पर उठाए सवाल

World Cup 2023 Schedule: ICC ने किया ऐलान, जानें वनडे वर्ल्ड कप के शेड्यूल से जुड़ी बड़ी जानकारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement