Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Sanju Samson: T20 विश्व कप के सेलेक्शन पर पहली बार बोले संजू सैमसन! केएल राहुल-ऋषभ पंत के चयन पर कही ये बात

Sanju Samson: संजू सैमसन को भारत-ए और न्यूजीलैंड-ए के बीच होने वाली आगामी वनडे सीरीज के लिए कप्तान बनाया गया है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: September 17, 2022 11:19 IST
संजू सैमसन- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV संजू सैमसन

Highlights

  • संजू सैमसन को बनाया गया भारत-ए का कप्तान
  • टी20 विश्व कप 2022 की टीम में सैमसन को नहीं मिली जगह
  • ऑस्ट्रेलिया-साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भी संजू हुए नजरअंदाज

Sanju Samson: 16 अक्टूबर से 13 नवंबर 2022 तक ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का सेलेक्शन हो चुका है। टीम चयन के बाद से हर कहीं इसी बात को लेकर गतिरोध है कि आखिरकार संजू सैमसन को टीम में क्यों नहीं चुना गया? कई लोगों ने ऋषभ पंत और केएल राहुल के हालिया फॉर्म पर सवाल उठाते हुए उनकी जगह संजू को मौका देने की भी बात कही। वहीं 16 सितंबर शुक्रवार को इंडिया-ए टीम की कप्तानी मिलने के बाद संजू सैमसन का इन सभी बातों पर रिएक्शन सामने आया है।

सोशल मीडिया पर दरअसल एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें संजू सैमसन केएल राहुल और ऋषभ पंत की जगह खुद के सेलेक्शन की चर्चाओं पर जवाब देते नजर आ रहे हैं। यह वीडियो हालांकि, किसका है संजू ने किससे बात की यह स्पष्ट नहीं है। लेकिन इस वीडियो में जो संजू कहे रहे हैं उससे साफ पता चल रहा है कि यह वीडियो टीम के चयन के बाद का ही है। वीडियो में उन्होंने पांच साल बाद टीम में अपनी वापसी का भी जिक्र करते हुए कई बातें कहीं।

क्या बोले संजू सैमसन?

संजू सैमसन ने इस वीडियो में सबसे पहले कहा,"मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि पांच साल बाद मुझे भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी का मौका मिला। कभी भी आसान नहीं होता दुनिया की बेस्ट टीम में जगह बनाना। मैं खुद को बहुत ही भाग्यशाली मानता हूं। साथ ही मैं हमेशा सकारात्मक सोच भी रखता हूं।" सैमसन को भारत की टी20 टीम में जगह जरूर नहीं मिली है लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए उनका खेलना लगभग तय है। भारत-ए और न्यूजीलैंड-ए सीरीज में वह भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे।

संजू ने वीडियो में आगे केएल राहुल और ऋषभ पंत की जगह खुद को चुने जाने पर कहा,"सोशल मीडिया पर बहुत कुछ चल रहा है, कई बातें कही जा रही हैं कि संजू सैमसन को केएल राहुल और ऋषभ पंत की जगह चुना जाना चाहिए। लेकिन इस मामले में मेरी सोच बिल्कुल साफ है, केएल और पंत दोनों ही हमारी अपनी टीम के लिए खेल रहे हैं। अगर मैं अपने ही साथी खिलाड़ियों के साथ प्रतिद्वंद्विता करने लगूंगा तो इससे मैं अपने देश को ही नीचा दिखाउंगा। इसलिए मैं हमेशा सकारात्मक सोच रखता हूं।"

गौरतलब है कि टी20 विश्व कप 2022 के लिए भारत की 15 सदस्यीय प्रमुख टीम और चार रिजर्व खिलाड़ियों को चुना गया था। संजू सैमसन को इस टीम में जगह नहीं मिली थी। साथ ही आगामी ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भी संजू को नहीं चुना गया था। इसके बाद सोशल मीडिया पर जमकर बवाल मचा। इसके बाद बीसीसीआई के अधिकारी का बयान आया जिसमें कहा गया कि, विश्व कप टीम चयन में संजू पर कोई बात ही नहीं हुई और पंत कभी भी मैच बदल सकते हैं। साथ ही निरंतरता बनाए रखने के लिए आगामी वनडे सीरीज में संजू सैमसन खेलेंगे। 

यह भी पढ़ें:-

Sanju Samson T20 World Cup 2022: संजू सैमसन को बाहर करने पर बुरी फंसी BCCI, सोशल मीडिया पर फूटा लोगों का गुस्सा

Sanju Samson: तीखे विरोध के बाद संभली BCCI! संजू सैमसन के हाथों में थमाई टीम की कमान

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ी, ओपनिंग पेयर के उलझन में टीम मैनेजमेंट

Venkatesh Iyer Injured: दलीप ट्रॉफी मैच में वेंकटेश अय्यर को लगी चोट, मैदान पर बुलानी पड़ी एम्बुलेंस

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement