Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

'...मेरे पास इसका जवाब नहीं', RCB के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद भड़के संजू सैमसन

आरसीबी के खिलाफ संजू सैमसन की अगुआई वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम महज 59 रनों पर सिमट गई और 112 रनों से मुकाबला गंवा दिया।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 14, 2023 21:11 IST
Sanju Samson- India TV Hindi
Image Source : TWITTER संजू सैमसन

आईपीएल 2023 में प्लेऑफ की सबसे बड़ी दावेदार मानी जाने वाली टीमों में से एक राजस्थान रॉयल्स को आरसीबी के खिलाफ रविवार को बड़ा झटका लगा है। संजू सैमसन की अगुआई वाली टीम को 112 रनों से हार झेलनी पड़ी। उससे भी शर्मनाक बात यह रही कि एक से बढ़कर एक धाकड़ बल्लेबाजों वाली राजस्थान की यह टीम महज 59 रनों पर ही सिमट गई। राजस्थान का आईपीएल में यह दूसरा सबसे कम स्कोर रहा। वहीं आईपीएल इतिहास का यह तीसरा सबसे कम टोटल था। इस हार के बाद टीम के कप्तान सैमसन निराश दिखे और उन्होंने कड़ी प्रतिक्रिया भी दी।

जीत के लिए 172 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान की टीम आईपीएल इतिहास के तीसरे सबसे कम स्कोर पर सिमट गई। टीम महज 10.3 ओवर बल्लेबाजी कर पाई और उसे 112 रन की बड़ी हार का सामना करना पड़ा। वायन पार्नेल (10 रन पर तीन विकेट), माइकल ब्रेसवेल (16 रन पर दो विकेट) और कर्ण शर्मा (19 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने शिमरोन हेटमायर (19 गेंद में 35 रन) के अलावा राजस्थान का कोई भी बल्लेबाज नहीं चला। पॉवर प्ले में आधी टीम 28 रन पर पवेलियन लौट गई और इसके बाद उबर नहीं सकी। 

Rajasthan Royals

Image Source : PTI
राजस्थान रॉयल्स की शर्मनाक हार

दूसरे फेज में गिरा राजस्थान का ग्राफ

इस टीम ने शुरुआती फेज में अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन लीग के दूसरे हाफ में टीम का ग्राफ गिरता गया, लगातार खराब प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर सैमसन ने कहा कि, वास्तव में यह एक बड़ा प्रश्न है। मैं इसके बारे में सोच रहा था और कहां गलती हुई। माफ कीजिएगा मेरे पास इसका कोई जवाब नहीं है। इसके बाद सलामी बल्लेबाज जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल सहित राजस्थान के चार बल्लेबाज खाता खोले बगैर आउट हुए, जबकि संजू सैमसन केवल चार रन ही बना सके। सैमसन ने कहा कि, आईपीएल एक ऐसा टूर्नामेंट है जहां कुछ ही दिनों में उलटफेर हो सकता है। 

सैमसन को अभी भी प्लेऑफ की उम्मीद?

इस हार के बाद राजस्थान रॉयल्स के लिए प्लेऑफ की उम्मीदें वैसे तो बहुत कम हैं लेकिन शायद कप्तान सैमसन को अभी भी कोई उम्मीद है। उन्होंने आगे कहा कि, हम सभी आईपीएल के बारे में जानते हैं। हम जानते हैं कि कुछ दिनों में चीजें बदल सकती हैं। लीग चरणों के आखिर में मजेदार चीजें होती हैं। हमें मजबूत होना होगा, पेशेवर होना होगा और उस खेल के बारे में सोचना होगा । आरसीबी के खिलाफ इस बड़ी हार के कारण राजस्थान का नेट रन रेट खराब हुआ है। टीम 13 मैचों में 12 अंक के साथ छठे स्थान पर है। इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि, टीम की योजना पॉवरप्ले में अधिक रन बनाने की थी क्योंकि बाद में रन बनाना मुश्किल होता। यह योजना हालांकि विफल रही। 

यह भी पढ़ें:-

RCB प्लेऑफ की रेस में बरकरार, शर्मनाक हार के बाद क्या अभी भी क्वालीफाई कर पाएगी राजस्थान?

राजस्थान के खिलाफ नहीं चला विराट का बल्ला, फिर भी बना दिया यह शानदार रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement