Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Sanju Samson: संजू सैमसन ने खोला टीम इंडिया में एंट्री का राज, कहा- जगह बनाने के लिए 'सब कुछ' करना है जरूरी

Sanju Samson: संजू सैमसन ने टीम इंडिया में सेलेक्सन को लेकर कहा है कि आप वन डायमेंशनल खिलाड़ी होकर टीम में एंट्री नहीं ले सकते हैं।

Rishikesh Singh Edited By: Rishikesh Singh
Updated on: September 21, 2022 21:15 IST
Sanju Samson- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Sanju Samson

Highlights

  • संजू ने कहा टीम इंडिया में सेलेक्ट होने के करना होगा ये काम
  • संजू ने कहा पिछले कुछ सालों में उन्होंने खुद में किए हैं बदलाव
  • टी20 विश्व कप के लिए संजू सैमसन को टीम में नहीं किया गया था शामिल

Sanju Samson: टी20 विश्व कप का आगाज होने में अब कुछ ही दिनों का वक्त रह गया है। 12 सितंबर को भारत ने विश्व कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया था। इस टीम में संजू सैमसन को न शामिल किए जाने की वजह से क्रिकेट फैंस टीम मैनेजमेंट से काफी ज्यादा नाराज थे। जिसके बाद संजू सैमसन ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि वह अपनी ही टीम के साथ कॉम्पिटिशन नहीं करना चाहते हैं। विश्व कप के लिए चुनी गई टीम बेहतर है। अब उन्होंने खुद के स्किल्स को लेकर एक और बात कही है। 

क्या बोले संजू

केरल के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन का मानना है कि पिछले कुछ वर्षों में उन्होंने खुद को इस तरीके से तैयार किया है कि उन्हें कोई भी वन डायमेंशनल  क्रिकेटर का तमगा नहीं दे सकता। सैमसन टी20 विश्व कप टीम में जगह नहीं बना सके हैं लेकिन वह इस चीज को अच्छी तरह से समझते हैं कि भारतीय क्रिकेट के दिन प्रतिदिन बेहतर होने से राष्ट्रीय टीम के एलीट 15 खिलाड़ियों में शामिल होना अब पहले से कहीं ज्यादा चुनौतीपूर्ण होता जा रहा है। उन्होंने कहा कि, 'मैंने पिछले कई वर्षों से विभिन्न भूमिकाएं निभाने पर काम किया है। मैं सहजता से बल्लेबाजी क्रम में किसी भी जगह बल्लेबाजी कर सकता हूं।'

सैमसन का मानना है कि सफल होने के लिए एक खिलाड़ी को लचीला होना चाहिए। उन्होंने कहा कि, 'आपको खुद को एक ही स्थान पर समेटकर नहीं रखना चाहिए। आप लोगों को यह नहीं कह सकते : मैं सलामी बल्लेबाज हूं या मैं फिनिशर हूं। पिछले तीन-चार वर्षों में विभिन्न भूमिकाओं में खेलते हुए मेरे खेल में नया आयाम जुड़ गया है।'  इस 27 साल के खिलाड़ी ने अभी तक सात वनडे और 16 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम में एक स्थान तलाशना चुनौतीपूर्ण हैं और इसके लिए भी काफी प्रतिस्पर्धा है। 

भारत ए की कप्तानी करेंगे संजू

सैमसन ने एक सवाल के जवाब में कहा कि, 'यह वास्तव में चुनौतीपूर्ण हो गया है। भारतीय टीम में एक स्थान तलाशना वास्तव में चुनौतीपूर्ण काम है। टीम में शामिल खिलाड़ियों के बीच आपस में काफी प्रतिस्पर्धा है। जब ये चीजें होती हैं तो खुद पर ध्यान लगाना महत्वपूर्ण है।'  उन्होंने साथ ही कहा, 'मैं जिस तरह से प्रदर्शन कर रहा हूं, उससे खुश हूं। मैं सुधार करना चाहता हूं।'  सैमसन गुरुवार से न्यूजीलैंड ए के खिलाफ लिस्ट ए के तीन मैचों में भारत ए की अगुवाई करेंगे।

(Inputs By PTI)

यह भी पढ़े:

Sanju Samson: पाकिस्तानी दिग्गज का संजू सैमसन को लेकर बयान, कहा- BCCI ने मजबूरी में बनाया कप्तान

Sanju Samson: T20 विश्व कप के सेलेक्शन पर पहली बार बोले संजू सैमसन! केएल राहुल-ऋषभ पंत के चयन पर कही ये बात

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement