Friday, April 26, 2024
Advertisement

BCCI की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में बड़ा बदलाव, इस दो युवा खिलाड़ियों को किया गया शामिल

BCCI central contract: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड पिछले महीने ही प्लेयर्स कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में अब बदलाव करते हुए 2 नए खिलाड़ी शामिल किए गए हैं।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: March 18, 2024 22:55 IST
Sarfaraz Khan and Dhruv Jurel- India TV Hindi
Image Source : GETTY BCCI सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में 2 नए खिलाड़ी शामिल

BCCI central contract List: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने साल 2023-24 के लिए प्लेयर्स कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट का ऐलान 28 फरवरी को किया था। इस लिस्ट में 30 खिलाड़ियों के नाम शामिल थे। लेकिन अब इस लिस्ट में बदलाव कर दिया गया है। बीसीसीआई की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में अब 30 की जगह 32 खिलाड़ी हो गए हैं। सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में दो नए खिलाड़ियों की एंट्री हुई है। 

BCCI की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में बड़ा बदलाव

भारत के नए बैटिंग स्टार सरफराज खान और विकेटकीपर ध्रुव जुरेल को मौजूदा सीजन में तीन टेस्ट खेलने के मानदंडों को पूरा करने पर सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल कर लिया गया है। इस दोनों खिलाड़ियों को ग्रुप सी में रखा गया है। सोमवार को हुई बीसीसीआई एपेक्स काउंसिल की बैठक में इनके नामों पर मुहर लगा दी गई। इन दोनों खिलाड़ियों को अब बीसीसीआई की ओर से सालाना 1 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। 

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में छोड़ी छाप  

सरफराज खान और विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया था। मुंबई के घरेलू दिग्गज सरफराज ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों में तीन अर्धशतक बनाए थे, जबकि आगरा के ज्यूरेल ने रांची में मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए 90 और नाबाद 39 रन बनाए थे और अपने दूसरे ही गेम में प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता था।

बीसीसीआई 2023-24 के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में शामिल खिलाड़ियों की लिस्ट

ग्रेड ए+ -रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा।

ग्रेड ए - आर अश्विन, मो. शमी, मो. सिराज, केएल राहुल, शुभमन गिल और हार्दिक पांड्या।
ग्रेड बी - सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और यशस्वी जयसवाल।
ग्रेड सी - रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, रुतुराज गायकवाड, शार्दुल ठाकुर, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, जितेश शर्मा, वॉशिंगटन सुंदर, मुकेश कुमार, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह, केएस भरत, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान और रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल।

ये भी पढ़ें

26 साल के इस खिलाड़ी का बड़ा फैसला, 7 महीने में ही संन्यास से वापस लौटा

IPL 2024: मुंबई इंडियंस ने अचानक टीम में किया बदलाव, ये खिलाड़ी हुआ बाहर, रिप्लेसमेंट का भी ऐलान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement