Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

आईपीएल 2022 में फ्लॉप, अब इस खिलाड़ी जड़ दिया ताबड़तोड़ शतक

सोमवार से ही रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल के मुकाबले शुरू हुए हैं। इस बीच आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलने वाले सरफराज खान ने एक और शतक ठोक दिया है। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 07, 2022 12:25 IST
Sarfaraz Khan- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Sarfaraz Khan

Highlights

  • रणजी ट्रॉफी 2022 के मुकाबले का आज दूसरा दिन
  • आठ टीमों के बीच खेले जा रहे हैं साथ साथ चार मैच
  • सरफराज खान ने उत्तराखंड के खिलाफ लगाया शतक

Ranji Trophy 2022 : आईपीएल 2022 खत्म होने के बाद अब भारतीय खिलाड़ी दूसरे टूर्नामेंट खेलने में व्यस्त हो गए हैं। टीम इंडिया नौ जून से दक्षिण अफ्रीका से मुकाबला करेगी, इस सीरीज के लिए जो खिलाड़ी नहीं चुने गए हैं, वो रणजी ट्रॉफी खेलने लगे हैं। सोमवार से ही रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल के मुकाबले शुरू हुए हैं। इस बीच आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलने वाले सरफराज खान ने एक और शतक ठोक दिया है। आईपीएल 2022 में उनका बल्ला ज्यादा कुछ नहीं चला, लेकिन रणजी ट्रॉफी में मुंबई की ओर से खेलते हुए सरफराज खान ने उत्तराखंड के खिलाफ जबरदस्त शतक लगाया। खास बात ये है कि पिछली 13 रणजी ट्रॉफी पारियों में से ऐसा छठी बार हुआ है कि सरफराज खान ने 150 से ज्यादा रन की पारी खेली हो। 

सरफराज खान ने पूरे किए साल साल 600 से ज्यादा रन

सरफराज खान ने रणजी ट्रॉफी के इस सीजन में तीसरा शतक लगाया है। वे अब 600 से अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। रणजी ट्रॉफी  2022 में उनके ही नाम सबसे ज्यादा रन हैं, यानी वे नंबर एक पर चल रहे हैं। उनके नाम अब तक 650 से ज्यादा रन हो गए हैं। इस मामले में दूसरे नंबर पर चेतन विष्ट हैं, उन्होंने भी 600 से ज्यादा रन बनाए हैं। वहीं शाकिबुल गानी के नाम पर भी 600 से ज्यादा रन हैं। इन तीन बल्लेबाजों के अलावा कोई और खिलाड़ी अब तक 600 से ज्यादा रन बनाने में कामयाब नहीं हो पाया है। 

उत्तराखंड के खिलाफ मुंंबई की मजबूत स्थिति
सरफराज खान ने उत्तराखंड के खिलाफ मंगलवार को अपना शतक पूरा किया। उन्होंने 205 गेंदों का सामना किया और 153 रन की विस्फोटक पारी खेली। इस दौरान सरफराज खान ने 14 चौके और चार छक्के लगाए। लगातार सभी गेंदबाजों की पिटाई करने के बाद आखिरकार मयंक मिश्रा उन्हें आउट करने में कामयाब रहे। पृथ्वी शॉ और यशस्वी जायसवाल के जल्दी आउट होने के बाद भी सरफराज की पारी की बदौलत मुंबई ने अच्छा स्कोर कर लिया है। टीम ने पांच विकेट पर 450 से ज्यादा का स्कोर टांग दिया है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement