Sunday, April 14, 2024
Advertisement

रवींद्र जडेजा के साथ रन आउट होने पर सरफराज खान का आया पहला बयान, कहा - ये खेल...

India vs England: राजकोट टेस्ट मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग 11 का हिस्सा बनने वाले सरफराज खान ने अपने डेब्यू मैच की पहली पारी में शानदार 62 रन बनाए, हालांकि एक गलतफहमी की वजह से उन्हें रन आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: February 15, 2024 21:25 IST
Sarfaraz Khan- India TV Hindi
Image Source : GETTY सरफराज खान

राजकोट के मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले के पहले दिन का खेल भारतीय टीम के नाम पर कहा जा सकता है। दिन का अंत होने पर टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 326 रन बना लिए थे। वहीं तीसरे टेस्ट में भारतीय टेस्ट टीम की प्लेइंग 11 का हिस्सा बनने वाले सरफराज खान के बल्ले से 62 रनों की पारी देखने को मिली, हालांकि वह रन आउट होकर दिन का खेल खत्म होने से ठीक पहले पवेलियन लौट गए। वहीं अब सरफराज खान ने इसको लेकर पहला बयान दिया है, जिसमें उन्होंने इसे खेल का एक हिस्सा बताया।

ऐसा खेल में होता रहता है

सरफराज खान ने राजकोट टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद प्रेस वार्ता में अपने रन आउट को लेकर कहा कि यह खेल का हिस्सा है। क्रिकेट में इस तरह के पल कई बार देखने को मिलते हैं। कभी-कभी आप रन आउट होते हैं और कभी-कभी आपको रन भी मिलते हैं। मैंने लंच के समय जडेजा से बात की थी और उनके कहा था कि वह खेलते समय मेरे साथ बात करते रहें। मुझे खेलते हुए बातें करना पसंद है। मैंने उनसे कहा कि जब मैं बल्लेबाजी के लिए जाऊं तो खेलते हुए मेरे साथ बात करते रहें। वह बात करते रहे और बल्लेबाजी करते हुए मेरा काफी समर्थन भी किया।

मैं शुरुआती कुछ गेंदों पर नर्वस था

रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा के बीच राजकोट टेस्ट के मैच के पहले दिन चौथे विकेट के लिए 204 रनों की साझेदारी देखने को मिली थी। इस दौरान सरफराज खान जो लगभग 4 घंटे अपनी बल्लेबाजी के लिए इंतजार करना पड़ा था। इसको लेकर सरफराज ने कहा कि क्रीज पर उतरने के बाद मैं शुरुआती कुछ गेंदों पर नर्वस था लेकिन मैंने इतना अधिक अभ्यास और कड़ी मेहनत की है कि सब कुछ सही रहा। वहीं उन्होंने आगे पिता के मैदान पर मौजूद होने को लेकर कहा कि भारत के लिए खेलना मेरे पिता का सपना था लेकिन दुर्भाग्य से किन्हीं कारणों से ऐसा नहीं हो पाया। उन्होंने मेरे ऊपर कड़ी मेहनत की और अब मेरे भाई के साथ ऐसा ही कर रहे हैं। यह मेरे जीवन का सबसे बड़ा पल है। रन और प्रदर्शन मेरे दिमाग में उतना नहीं था जितना मैं अपने पिता के सामने भारत के लिए खेलने को लेकर खुश था।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: रोहित शर्मा ने तोड़ा भारतीय क्रिकेट के इतिहास का बड़ा रिकॉर्ड, सभी कप्तान छूट गए पीछे

रोहित शर्मा का बड़ा कीर्तिमान, 17 साल पुराना सौरव गांगुली का रिकॉर्ड ध्वस्त

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement