Sunday, April 28, 2024
Advertisement

'भारत के खिलाफ सीरीज दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट को सही दिशा में आगे ले जाएगी'

एनगिडी को 26 दिसंबर से विराट कोहली की टीम के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट टीम में जगह दी गई है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 13, 2021 16:10 IST
Series against India can set the ‘ball rolling’ in...- India TV Hindi
Image Source : GETTY Series against India can set the ‘ball rolling’ in right direction for SA cricket: Lungi Ngidi

Highlights

  • लुंगी एनगिडी का मानना है कि भारत के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट को सही दिशा में आगे ले जा सकती है
  • दक्षिण अफ्रीका के पास उम्दा तेज गेंदबाज हैं और एनगिडी को पता है कि प्रतिस्पर्धा काफी कड़ी है
  • बायो बबल से बाहर निकलने का कोई अगर फैसला करता है तो एनगिडी इसका सम्मान करते हैं

तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी का मानना है कि भारत के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट को सही दिशा में आगे ले जा सकती है जो पिछले कुछ वर्षों से उथल-पुथल के बीच बदलाव के दौर से गुजर रहा है। एनगिडी को 26 दिसंबर से विराट कोहली की टीम के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट टीम में जगह दी गई है। यह 2021-23 विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) चक्र में दक्षिण अफ्रीका की पहली सीरीज होगी और यह तेज गेंदबाज चाहता है कि उनकी टीम शानदार शुरुआत करे।

एनगिडी ने कहा, "इस तरह का दौरा चीजों को सही दिशा में आगे ले जा सकता है। हम जिस प्रक्रिया पर चल रहे हैं उससे हम इस टेस्ट चैंपियनशिप में प्रतिस्पर्धा पेश करने के लिए अच्छी स्थिति में हैं। हम पुनर्गठन के चरण के बारे में बात कर रहे थे लेकिन मुझे लगता है कि यह एकजुट होना है।"

दक्षिण अफ्रीका के पास उम्दा तेज गेंदबाज हैं और एनगिडी को पता है कि प्रतिस्पर्धा काफी कड़ी है। उन्होंने कहा, "हमारे बीच काफी अच्छी प्रतिस्पर्धा है और मैं इसे लेकर उत्सुक हूं। इससे खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिलती है। मुझे नहीं लगता कि इस समय कोई भी टीम में अपनी जगह पक्की मान सकता है।"

जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में रहना कड़ा है और अगर कोई नियंत्रित माहौल से बाहर निकलने का फैसला करता है तो एनगिडी इसका सम्मान करते हैं। उन्होंने कहा, "मैं उस व्यक्ति का पूरा सम्मान करता हूं जो दौरे से हटना चाहता है क्योंकि मानसिक रूप से उसे लगता है कि वह इससे नहीं निपट पाएगा। संभवत: किसी समय मैंने भी ऐसा महसूस किया लेकिन उस स्थिति में नहीं पहुंचा जहां मैं घर लौटने के लिए तैयार था।"

इस तेज गेंदबाज ने कहा, "इसका आप पर थोड़ा असर पड़ता है। हम दबाव कम करने के विभिन्न तरीके ढूंढते हैं।"

ICC के पूर्व मुख्य वित्तीय अधिकारी हसनैन बने PCB के CEO

दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजी कोच चार्ल लेंगवेल्ट का भी मानना कि हाल फिलहाल में कुछ साहसिक फैसले और प्रयोग किए गए हैं जिससे टीम अच्छी स्थिति में है। उन्होंने कहा, "हमारे पास अब अच्छे खिलाड़ियों का समूह है और हम विभिन्न हालात में विभिन्न संयोजन के साथ प्रयोग कर रहे हैं इसलिए मुझे लगता है कि इन साहसिक फैसलों से हम बेहतर स्थिति में हैं और हमें असल में नतीजे मिल रहे हैं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement