Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के इस घातक गेंदबाज ने दिखाया जादू, एशिया कप से पहले टीम इंडिया के लिए अलर्ट

भारत और पाकिस्तान की टीमें 2019 वर्ल्ड कप के बाद अब 2 सितंबर को वनडे मैच में आमने-सामने होंगी। 2 सितंबर को एशिया कप 2023 में महामुकाबला भारत-पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: August 03, 2023 7:31 IST
Shaheen Shah Afridi, Haris Rauf- India TV Hindi
Image Source : GETTY शाहीन अफरीदी और हारिस रऊफ पाकिस्तान टीम के साथ (टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दौरान)

भारत और पाकिस्तान की टीमें अब वनडे एशिया कप 2023 में 2 सितंबर को आमने-सामने होंगी। आखिरी बार मेलबर्न में टी20 वर्ल्ड कप के दौरान दोनों टीमों की भिड़ंत हुई थी। अब 2019 वर्ल्ड कप के बाद पहली बार दोनों टीमों का वनडे मैच में आमना-सामना होगा। इस महामुकाबले से पहले पाकिस्तान के घातक गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने अपनी रफ्तार पकड़ना शुरू कर दिया है। उन्होंने द हंड्रेड में शानदार आगाज किया और अपनी पहली दो गेंदों पर ही विकेट लेकर विरोधी टीम को मुश्किल में डाल दिया। उनका लय में वापस लौटना टीम इंडिया के लिए भी एशिया कप से पहले एक अलर्ट है।

गौरतलब है कि टी20 वर्ल्ड कप 2021 के मुकाबले में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने अपनी इन स्विंगिंग डिलीवरीज से भारतीय बल्लेबाजों को तंग किया था। हालांकि, मेलबर्न में खेले गए 2022 के मुकाबले के दौरान वह कुछ खास नहीं कर पाए थे क्योंकि शायद उस वक्त वह पूरी तरह फिट नहीं थे। उस टूर्नामेंट के बाद तकरीबन 6-7 महीनों तक वह इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर भी रहे। लेकिन अब एक बार फिर उन्होंने वापसी कर ली है। हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की थी। फिर द हंड्रेड में इस तरह का आगाज और भारतीय टीम की बाएं हाथ के पेसर के सामने दिक्कतें, यह सब सोचकर भारतीय टीम को हाईवोल्टेज मुकाबले से पहले सावधान होना होगा।

Shaheen Afridi

Image Source : AP
Shaheen Afridi

द हंड्रेड में शाहीन अफरीदी का आगाज

शाहीन अफरीदी ने द हंड्रेड में वेल्स फायर के लिए अपना आगाज किया। आते ही उन्होंने अपनी पहली दो गेंदों पर फिल साल्ट और लॉरी इवान्स को पवेलियन भेज दिया। मैनचेस्टर ओरिजिनल्स ने शून्य पर ही अपने दो विकेट गंवा दिए थे। इस मैच में पहले खेलते हुए वेल्स ने 94 रन 3 विकेट खोकर बनाए थे। बारिश के कारण इस मुकाबले को 40 गेंद पर साइड तक घटा दिया गया था। जवाब में मैनेचेस्टर की टीम 40 गेंदों पर 4 विकेट गंवाकर 85 रन ही बना सकी। 

शाहीन अफरीदी ने 10 गेंदें दो स्पेल में की जिसमें से पहली पांच में तो उन्होंने जहां 7 रन देकर दो विकेट लिए। वहीं अगली पांच में उन्होंने 18 रन भी खाए। लेकिन उनकी ताकत है शुरुआती ओवर्स में गेंद को इनस्विंग करवाकर विकेट लेना और उन्होंने वो काम बखूबी किया। उनके हमवतन हारिस रऊफ ने भी शानदार और इकॉनमिकल गेंदबाजी की। उन्होंने 10 गेंदों पर सिर्फ 15 रन दिए लेकिन कोई विकेट नहीं ले पाए।

यह भी पढ़ें:-

एशिया कप से पहले ही टीम इंडिया मुश्किल में, वर्ल्ड कप से भी बाहर हो जाएगा यह घातक खिलाड़ी!

क्या WTC फाइनल में भिड़ सकती हैं भारत और पाकिस्तान की टीमें? जानें क्या कहते हैं समीकरण

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement