Friday, March 29, 2024
Advertisement

IND vs LEC: शमी का अनोखा जश्न, पहले किया क्लीन बोल्ड, फिर पुजारा पर ही लगा दी छलांग- Video

भारत - लिसेस्टरशायर मैच के दौरान पुजारा का विकेट झटकने के बाद शमी ने जश्न मनाते हुए चेतेश्वर पुजारा के ऊपर छलांग मार दी।

Ranjeet Mishra Written by: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: June 24, 2022 18:11 IST
Shami clean bowled Pujara and jumped on him during...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Shami clean bowled Pujara and jumped on him during Leicestershire vs India warm-up match

Highlights

  • शमी ने शून्य के स्कोर पर पुजारा को किया क्लीन बोल्ड
  • आउट करने के बाद शमी ने पुजारा के ऊपर लगाई छलांग
  • भारत बनाम लिसेस्टरशायर मुकाबले में मेजबान टीम के लिए खेल रहे हैं पुजारा

टीम इंडिया और लिसेस्टरशायर के बीच चल रहे वॉर्म-अप मैच में आज दूसरे दिन का खेल चल रहा है। इस मुकाबले की पहली पारी में भारत ने आठ विकेट पर 246 रन बनाए और पारी घोषित कर दी। जवाब में, लिसेस्टरशायर के बल्लेबाज क्रीज पर आए, जिन्हें सातवें ओवर में पहला झटका लगा। इसके बाद, मजबानों की ओर से बैटिंग करने के लिए एक मेहमान बल्लेबाज, चेतेश्वर पुजारा आए। यही इस मैच का सबसे रोचक पहलू भी है कि इस मुकाबले में पुजारा समेत चार भारतीय खिलाड़ी विरोधी टीम का हिस्सा हैं।

पुजारा बने शमी का शिकार

लिसेस्टशायर क्लब के लिए खेल रहे चेतेश्वर पुजारा पहली पारी में अपना खाता तक नहीं खोल सके। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने मैच के नौवें ओवर में पुजारा को शून्य पर क्लीन बोल्ड कर दिया। काउंटी क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले सौराष्ट्र के इस बल्लेबाज के लिए शमी ने स्लीप में तीन फील्डर्स को जमा रखा था। पुजारा काउंटी क्रिकेट में पिछले पांच मुकाबलों में, दो दोहरे शतकों के साथ चार शतकीय पारी खेल चुके थे लिहाजा ये फील्ड सेटअप जरूरी भी थी। लेकिन पुजारा को पवेलियन की राह पकड़ाने के लिए शमी को किसी की जरुरत नहीं पड़ी। उन्होंने नंबर तीन बल्लेबाज को क्लीन बोल्ड कर दिया।

पुजारा का विकेट मिलने के बाद शमी का अनोखा जश्न   

पुजारा का विकेट झटकने के बाद शमी ने जिस तरह से जश्न मनाया, ऐसा जश्न शायद आपने पहले कभी नहीं देखा होगा। भारतीय तेज गेंदबाज ने विकेट मिलने की खुशी चेतेश्वर पुजारा के ऊपर छलांग मारकर जाहिर की। यह शायद पहला मौका था, जब कोई गेंदबाज विकेट का जश्न मनाने के लिए आउट होने वाले बल्लेबाज के ऊपर ही कूदा हो। हालांकि, बाद में शमी ने पुजारा को गले भी लगाया। बेशक, दोनों साथी खिलाड़ी हैं जिनका भारत के लिए खेलते हुए मकसद भी एक ही होता है, लिहाजा पुजारा ने भी इसे शमी की शरारत से ज्यादा कुछ भी नहीं समझा। उन्होंने इस हरकत को नजरअंदाज किया और पवेलियन लौट गए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement