Sunday, March 03, 2024
Advertisement

टीम का ऐलान होने के बाद इस खिलाड़ी का बड़ा फैसला, इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास

Announces Retirement: एक स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ने अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। इस खिलाड़ी को हाल ही में वनडे टीम में शामिल किया गया था।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: December 01, 2023 7:48 IST
Shane Dowrich- India TV Hindi
Image Source : ICC इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास

Shane Dowrich Announces International Retirement: एक स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ने अपने फैसले से सभी को चौंका दिया है। इस खिलाड़ी ने अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। ये खिलाड़ी पीछले 3 साल से टीम से बाहर चल रहा था और हाल ही में उनका चयन रविवार से शुरू होने वाली घरेलू वनडे सीरीज के लिए किया गया था। लेकिन इस खिलाड़ी ने आगामी सीरीज से भी अपना नाम वापस ले लिया है। 

इस खिलाड़ी ने अचानक किया संन्यास का ऐलान

वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज शेन डाउरिच ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। डाउरिच ने अपना आखिरी टेस्ट मैच दिसंबर 2020 में खेला था। जबकि अपना आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ डबलिन में खेला था। उनका सेलेक्शन हाल ही में रविवार से शुरू होने वाली इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए हुआ था। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने वनडे सीरीज के लिए किसी भी रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है और अब केवल 14 खिलाड़ी ही स्क्वॉड में रहेंगे।

क्रिकेट वेस्टइंडीज के डायरेक्टर ने दिया ये बयान

क्रिकेट वेस्टइंडीज के डायरेक्टर माइल्स बासकोम्बे ने शेन डाउरिच को उनके योगदान के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि हम शेन को वेस्टइंडीज के लिए खेलते समय योगदान के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं। वह एक अनुशासित, कड़ी मेहनत करने वाले क्रिकेटर हैं, जिन्होंने हमेशा स्टंप के सामने और पीछे अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। हम उनके संन्यास लेने के फैसले का सम्मान करते हैं और सराहना करते हैं कि यह आसान नहीं है। हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं।

ऐसा रहा शेन डाउरिच का करियर 

शेन डाउरिच ने वेस्टइंडीज के लिए 35 टेस्ट मुकाबलों में 29.07 की औसत से 1570 रन बनाए, जिसमें तीन शतक और नौ अर्धशतक शामिल रहे। वहीं, उन्होंने एकमात्र वनडे में 6 रन बनाए। वहीं, हाल ही में शेन डाउरिच ने सुपर50 कप की पांच पारियों में 78 की औसत से एक शतक और एक अर्धशतक की मदद से 234 रन बनाए थे, इसी प्रदर्शन की बदौलत उनकी वनडे टीम में वापसी हुई थी लेकिन अब अचानक से उन्होंने संन्यास का ऐलान कर दिया।

ये भी पढ़ें

IND vs SA: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी की खुली किस्मत, पहली बार वनडे स्क्वॉड में किया गया शामिल

टी20 और वनडे सीरीज में रोहित-विराट को क्यों नहीं मिली जगह? BCCI ने खुद दिया ये बड़ा अपडेट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement