Sunday, May 12, 2024
Advertisement

IND vs SA: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी की खुली किस्मत, पहली बार वनडे स्क्वॉड में किया गया शामिल

India vs South Africa: साउथ अफ्रीका दौरे पर वनडे टीम की कमान केएल राहुल संभालेंगे। वहीं, वनडे टीम में एक युवा बल्लेबाज को भी शामिल किया गया है जिसने हाल ही में काफी बेहतरीन खेल दिखाया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: December 01, 2023 7:07 IST
ind vs sa- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम साउथ अफ्रीका

Team India Tour Of South Africa: टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका दौरा 10 दिसंबर से शुरू होने जा रहा है। यहां टीम इंडिया वनडे, टी-20 और टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेगी। साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैच की सीरीज के लिए केएल राहुल को भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है। वहीं, रोहित शर्मा, विराट कोहली और शुभमन गिल को आराम दिया गया है। दूसरी ओर भारतीय सेलेक्टर्स ने एक बड़ा फैसला लिया है। सेलेक्टर्स ने वनडे टीम में एक ऐसे खिलाड़ी को शामिल किया है जिसने हाल ही में टी20 फॉर्मेट में काफी शानदार प्रदर्शन किया है। 

पहली बार वनडे टीम में शामिल किया गया ये खिलाड़ी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज में धमाल मचाने वाले स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह को बड़ा मौका मिला है। रिंकू सिंह को साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टी20 के साथ-साथ वनडे टीम में भी शामिल किया गया है। ये पहला मौका है जब रिंकू सिंह भारतीय टीम के वनडे स्क्वॉड का हिस्सा बने हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिखाए तूफानी तेवर 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज में रिंकू सिंह ने आखिरी के ओवर्स में ताफी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की है। उन्हें 3 मैचों में 2 बार बल्लेबाजी का मौका मिला है। इन दो पारियों में रिंकू सिंह ने 53 रन बनाए हैं। खास बात ये है कि वह दोनों ही पारियों में नाबाद रहे हैं और 230.43 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। 

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया- 

ऋतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, तिलक वर्मा, रजत पाटीदार, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर।

टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया- 

यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार और दीपक चाहर। 

ये भी पढ़ें

IND vs SA: टी20 और वनडे सीरीज में रोहित-विराट को क्यों नहीं मिली जगह? BCCI ने खुद दिया ये बड़ा अपडेट

साउथ अफ्रीका दौरे पर सिर्फ ये तीन खिलाड़ी होंगे तीनों फॉर्मेट सीरीज में टीम का हिस्सा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement