IND vs NZ: शार्दुल ठाकुर ने पलटी बाजी, फिर भी होना पड़ा रोहित शर्मा के गुस्से का शिकार; देखें वायरल Video

शार्दुल ठाकुर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 45 रन देकर तीन विकेट झटके इसके बावजूद उन्हें एक मौके पर रोहित शर्मा से डांट खानी पड़ गई। इस वाकिये का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: January 25, 2023 10:11 IST
रोहित शर्मा ने...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER VIDEO SCREENGRAB रोहित शर्मा ने शार्दुल ठाकुर को लगाई डांट

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को वनडे सीरीज के तीसरे व आखिरी वनडे मुकाबले में 90 रनों से हराकर क्लीन स्वीप कर दिया। 13 सालों में यह ऐसा पहला मौका था जब टीम इंडिया ने वनडे सीरीज में कीवी टीम का सूपड़ा साफ किया होगा। भारत की इस जीत में जितना योगदान शतकवीर रोहित शर्मा और शुभमन गिल का था। उतना ही योगदान शार्दुल ठाकुर और हार्दिक पंड्या का भी रहा। खासतौर से शार्दुल ठाकुर ने मैच उस वक्त पलटा जब कीवी टीम आसानी से लक्ष्य की ओर बढ़ रही थी। उन्होंने दो ओवर में तीन बड़े विकेट लेकर बाजी को पलट दिया। लेकिन इसके बावजूद उनको कप्तान रोहित शर्मा से डांट खानी पड़ी जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

शार्दुल ठाकुर ने पारी के 26वें ओवर की पहली गेंद पर डैरिल मिचेल को आउट किया। इसके बाद दूसरी ही गेंद पर उन्होंने कीवी कप्तान टॉम लाथम को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। यहीं से मैच भारत की ओर झुकने लगा था। इस ओवर में कप्तान रोहित शर्मा दो विकेट लेने के बावजूद शार्दुल से खुश नजर नहीं आए। दरअसल वीडियो में देखकर जो पता लगा उसके अनुसार शार्दुल उस ओवर में सेट बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे जो शतक लगा चुके थे उन्हें शॉर्ट पिच गेंदें फेंक रहे थे। कॉन्वे आसानी से यह गेंदें खेल रहे थे। इसे लेकर ही रोहित शर्मा नाखुश दिखे। उन्होंने इसके बाद गेंदबाजी रनअप पर ही शार्दुल को डांट भी लगाई। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हो रहा है।

शार्दुल हैं टीम इंडिया के जादूगर!

हालांकि, मैच के बाद रोहित शर्मा ने शार्दुल ठाकुर की जमकर तारीफ की थी। उन्होंने ठाकुर को टीम का जादूगर भी बताया था। रोहित शर्मा ने कहा था कि, हमने काफी अच्छी गेंदबाजी की, हम अपनी योजना पर कायम रहे और धैर्य बनाए रखा। शार्दुल कुछ समय से ऐसा कर रहा है। लोग उन्हें टीम में जादूगर कहते हैं और उन्होंने ऐसा करके दिखाया भी। वहीं मैच के बाद शार्दुल ने कहा कि, मुझे वो लोग (टीम के साथी) पसंद करते हैं और मैं भी अपने टीम मेट्स को पसंद करता हूं। जब विरोधी बल्लेबाज आपके ऊपर अटैक करता है तो आपको स्थिर रहने की जरूरत होती है। मैं ज्यादा नहीं सोचता। अलग-अलद परिस्थितियों के लिए आपको तैयार रहना चाहिए। 

शार्दुल ठाकुर ने इस मैच में 45 रन देकर 3 विकेट झटके और बल्ले से भी अंत में 17 गेंदों पर महत्वपूर्ण 25 रनों का योगदान दिया। इस ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। इस सीरीज में शार्दुल ने कुल 3 मैचों में 6 विकेट अपने नाम किए। उनके ओवरऑल करियर पर नजर डालें तो वह 34 मुकाबलों में 50 विकेट ले चुके हैं। वहीं 31 करीब की औसत से 298 रन भी उनके नाम दर्ज हैं। उनका सर्वोच्च स्कोर 50 रन नाबाद है। वह पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के लिए एक बेहतर ऑलराउंडर का विकल्प बनकर उभरे हैं। 

यह भी पढ़ें:-

न्यूजीलैंड को पीटने के बाद रोहित शर्मा का बड़ा खुलासा, बताया कब होगी जसप्रीत बुमराह की वापसी!

गिल या विराट नहीं, इस खिलाड़ी को माना रोहित ने जीत का असली हीरो! कप्तान ने कहा- जादूगर

IND vs NZ: टी20 सीरीज से पहले टीम इंडिया की बढ़ी चिंता, चोट के कारण बाहर हो सकता है ये ताबड़तोड़ ओपनर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड