Wednesday, December 06, 2023

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में शार्दुल ठाकुर की धुनाई, सोशल मीडिया पर जमकर हुए ट्रोल

IND vs AUS 1st ODI: शार्दुल ठाकुर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे में 10 ओवर में 78 रन लुटा दिए। वहीं उन्हें इस पारी में कोई भी सफलता नहीं मिली।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: September 22, 2023 19:30 IST
Shardul Thakur- India TV Hindi
Image Source : AP Shardul Thakur

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया की कमान संभाल रहे हैं केएल राहुल, जिन्होंने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम पूरे 50 ओवर में 276 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। भारत की तरफ से इस मैच में 51 रन देकर मोहम्मद शमी ने 5 विकेट लिए और वह सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बने। वहीं दूसरी तरफ शार्दुल ठाकुर की पूरे 10 ओवर में जमकर धुनाई हुई। उन्होंने अपने पूरे कोटा में 78 रन लुटाए और उन्हें कोई भी विकेट नहीं मिला।

इसके बाद सोशल मीडिया पर जमकर इस भारतीय गेंदबाज का मजाक उड़ने लगा। सोशल मीडिया के वायरल स्लैंक डिंडा एकेडमी को लेकर भी उनके ऊपर मीम्स बनने लगे। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शार्दुल का यह चौथा वनडे था और वह लगातार कंगारू टीम के खिलाफ परिश्रम करते नजर आए हैं। वैसे तो उन्हें मैजिकल हैंड वाला गेंदबाज कहा जाता है। उनकी गिनती टीम इंडिया के विकेटटेकर और पार्टनरशिप ब्रेकर गेंदबाजों में होती है पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है।

सोशल मीडिया पर मीम्स वायरल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शार्दुल का खराब रिकॉर्ड

  • मैच: 4
  • ओवर: 27
  • विकेट: 3
  • औसत: 61.33
  • स्ट्राइक रेट: 54
  • इकॉनमी:  6.81

अगर इस मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही और पहले ओवर में ही मोहम्मद शमी ने मिचेल मार्श को आउट कर दिया। इसके बाद डेविड वॉर्नर ने 52 और स्टीव स्मिथ ने 41 रन बनाकर दूसरे विकेट के लिए 94 रन जोड़े लेकिन फिर मध्यक्रम में कोई नहीं टिक पाया। अंत में जोश इंग्लिस की 45, मार्कस स्टॉयनिस की 29 और कप्तान पैट कमिंस की 21 रनों की उपयोगी पारियों से टीम का स्कोर 276 तक पहुंचा। भारत के लिए पांच विकेट शमी को मिले तो बुमराह, अश्विन और जडेजा ने 1-1 विकेट लिया। एकमात्र शार्दुल ने 6 से ऊपर की इकॉनमी से रन लुटाए और उन्हें कोई विकेट भी नहीं मिला।

यह भी पढ़ें:-

Asian Games Cricket: सेमीफाइनल की चारों टीमें तय, जानें कब और किससे भिड़ेगी भारतीय टीम

Asian Games 2023: भारतीय पुरुष वॉलीबॉल टीम क्वार्टरफाइनल में, चीनी ताइपे को दी करारी शिकस्त

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड