Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

2 महीने पहले तक टीम इंडिया का कप्तान था ये खिलाड़ी, सेलेक्टर्स ने अचानक कर दी हमेशा के लिए छुट्टी!

टीम इंडिया के एक खिलाड़ी का करियर संकट में नजर आ रहा है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: January 09, 2023 20:42 IST
IND vs SL- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs SL

IND vs SL: भारतीय क्रिकेट टीम में इस वक्त बदलाव का दौर चल रहा है। इस वक्त भारत में इस साल होने वाले वनडे वर्ल्ड की तैयारियां जोरो पर हैं। टीम में लगातार खिलाड़ियों का बदलाव जारी है। श्रीलंका के खिलाफ कल से शुरू हो रही वनडे सीरीज में भी युवा खिलाड़ियों की ही जलवा देखने को मिलेगा। लेकिन सेलेक्टर्स ने एक ऐसे खिलाड़ी को टीम से बाहर कर दिया जो दो महीने पहले तक टीम का कप्तान था। 

खत्म हुआ इस खिलाड़ी का समय? 

हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के दिग्गज ओपनर शिखर धवन की। धवन को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में जगह नहीं मिल पाई। इस खिलाड़ी लंबे समय पहले ही टी20 और टेस्ट टीम से बाहर किया जा चुका है। ऐसे में अब धवन का करियर मुसीबत में नजर आ रहा है। बीसीसीआई के वर्ल्ड कप प्लान में ईशान किशन और शुभमन गिल जैसे युवा खिलाड़ी शामिल हैं। वहीं धवन के लिए अब टीम में जगह बना पाना मुश्किल है। नवंबर में न्यूजीलैंड दौरे पर टीम की कमान संभालने वाले धवन अब टीम का हिस्सा भी नहीं हैं।

खराब रही है फॉर्म

बता दें कि धवन की फॉर्म पिछले कुछ समय से बेहद खराब रही है। पिछली 5 वनडे पारियों में धवन ने मात्र 49 रन बनाए हैं। उनकी 5 वनडे पारियों का स्कोर 3, 8, 7, 28 और 3 रन रहा है। आईसीसी टूर्नामेंट्स में भारतीय टीम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज माने जाने वाले धवन का अब भारत में ही होने वाले वर्ल्ड कप में खेलना मुश्किल नजर आ रहा है। श्रीलंका सीरीज के अलावा आगामी न्यूजीलैंड सीरीज में भी धवन का चयन मुश्किल ही नजर आ रहा है। 

2022 रहा है खराब

शिखर धवन के लिए साल 2022 भी किसी बुरे सपने की तरह ही रहा। धवन ने पिछले साल कुल 22 वनडे मुकाबले खेले थे। इस दौरान उनके बल्ले से कुल 688 रन आए। वहीं उन्होंने एक भी शतक नहीं मारा। हालांकि धवन इस दौरान 6 हाफ सेंचुरी लगाने में कामयाब रहे। धवन ने अपने करियर में कुल 167 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने कुल 6783 रन बनाए हैं। वहीं उन्होंने 34 टेस्ट मैचों में 2315 रन बनाए हैं। इसके अलावा धवन ने 68 टी20 मैचों में 1759 रन कूटे हैं।

श्रीलंका वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement