Saturday, May 04, 2024
Advertisement

IPL 2023: शिखर धवन की हुई वापसी, पंजाब किंग्स ने चली तगड़ी चाल; इस खिलाड़ी को मिला डेब्यू का मौका

IPL 2023, PBKS vs LSG: शिखर धवन की एक बार फिर से पंजाब किंग्स की टीम में वापसी हो गई है। वापसी करते ही उन्होंने टीम में कई बदलाव करते हुए तगड़ी चाल चली है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: April 28, 2023 19:32 IST
Shikahr Dhawan- India TV Hindi
Image Source : AP शिखर धवन

आईपीएल 2023 के 38वें मुकाबले में पंजाब किंग्स का सामना लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ हो रहा है। इस मैच में तीन मुकाबलों के ब्रेक के बाद पंजाब के नियमित कप्तान शिखर धवन की वापसी हुई है। इसके अलावा इस टीम में आते ही धवन ने कई बदलाव किए हैं। पंजाब की टीम ने अभी तक सीजन में सात मैच खेले हैं जिसमें से चार में उसे जीत मिली है और तीन में हार का सामना करना पड़ा है। पंजाब किंग्स की टीम में एक तेज गेंदबाज को डेब्यू का मौका दिया गया है। साथ ही कगिसो रबाडा की भी वापसी हो रही है। यानी इस मैच में पंजाब किंग्स अपनी पूरी ताकत के साथ उतरी है।

शिखर धवन ने टीम के लिए शुरुआती चार मैचों में कप्तानी की थी जिसमें से 2 में टीम को जीत मिली थी। बल्लेबाजी में उन्होंने कमाल करते हुए चार पारियों में 233 रन बनाए थे। उनका बेस्ट स्कोर 99 का रहा है। धवन ने इसके बाद तीन मैच नहीं खेले और उनकी जगह कप्तानी सैम करन ने की थी। करन की कप्तानी में टीम ने दो मुकाबले जीते और एक में उसे हार झेलनी पड़ी थी। इस मैच से पहले तक पंजाब की टीम पॉइंट्स टेबल में छठे स्थान पर है। अगर आज का मैच टीम लखनऊ से जीत जाती है तो वो चौथे स्थान पर पहुंच जाएगी।

गुरनूर को मिली पंजाब की कैप

इस मैच में पंजाब के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। उन्होंने टीम में सिकंदर रजा और कगिसो रबाडा की वापसी करवाई है। साथ ही एक युवा खिलाड़ी गुरनूर सिंह बराड़ को पंजाब की कैप मिली है। उन्हें टीम के स्क्वॉड में चोटिल राज अंगद बावा की जगह शामिल किया गया था। अब आज उन्हें टीम के आठवें मुकाबले में डेब्यू का मौका मिला है। यह उनका पहला टी20 मैच होगा। इससे पहले इस बाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के पेसर ने पांच फर्स्ट क्लास मैच और एक लिस्ट ए मुकाबला खेला है। उनके नाम फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सात विकेट और 107 रन दर्ज हैं।

पंजाब किंग्स की प्लेइंग 11

अथर्व तायडे, शिखर धवन (कप्तान), सिकंदर रजा, लियाम लिविंगस्टोन, सैम करन, जीतेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरुख खान, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, गुरनूर सिंह बराड़, अर्शदीप सिंह।

यह भी पढ़ें:-

टेस्ट क्रिकेट में श्रीलंका ने रचा इतिहास, भारत और पाकिस्तान के बाद ऐसा करने वाली तीसरी एशियाई टीम

IPL 2023 के बीच से ही अचानक घर लौटा यह स्टार खिलाड़ी, KKR को लगा बहुत बड़ा झटका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement