Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

शिवम दुबे ने ताबड़तोड़ बैटिंग से किया ये करिश्मा, IPL 2023 में बना दिया बड़ा रिकॉर्ड

Shivam Dube: शिवम दुबे ने आरसीबी के खिलाफ ताबड़तोड़ अंदाज में बैटिंग की और अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: April 17, 2023 22:51 IST
Shivam Dube - India TV Hindi
Image Source : AP Shivam Dube

CSK vs RCB: IPL 2023 में इस समय चेन्नई सुपर किंग्स और आरसीबी के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो कि बिल्कुल गलता साबित हुआ। इस मैच में सीएसके के बल्लेबाजों ने कमाल की बैटिंग की। वहीं, एक स्टार खिलाड़ी ने बेहतरीन पारी से एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

शिवम दुबे ने किया कमाल 

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इस मैच में शिवम दुबे ने शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए और ताबड़तोड़ बैटिंग से सभी का दिल जीत लिया। उन्होंने 27 गेंदों में 52 रन बनाए, जिसमें 2 चौके और 5 लंबे छक्के शामिल थे। उनकी बैटिंग देखकर विरोधी टीम के गेंदबाज भी हैरान रह गए। उन्होंने मैच में 111 मीटर का लंबा छक्का लगाया, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है। 

बना दिया ये रिकॉर्ड 

पारी के 13वें ओवर में हर्षल पटेल की गेंद पर शिवम दुबे ने 111 मीटर का छक्का लगाया, जो कि आईपीएल 2023 में अभी तक दूसरा सबसे लंबा छक्का है। आईपीएल 2023 में सबसे लंबा छक्का लगाने का रिकॉर्ड आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस के नाम है। उन्होंने 115 मीटर का छक्का लगाया था। पिछले कुछ मैचों में वह अपने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, लेकिन अब उन्होंने खोई हुई लय वापस पा ली है। 

IPL 2023 में सबसे लंबा छक्का लगाने वाले खिलाड़ी: 

फाफ डु प्लेसिस- 115 मीटर 

शिवम दुबे-111 मीटर
शिवम दुबे-102 मीटर 
रिंकू सिंह-101 मीटर 
नेहाल वडेरा-101 मीटर 
रहमानुल्लाह गुरबाज- 101 मीटर 

सीएसके की टीम ने बनाए 227 रन 

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब ऋतुराज गायकवाड़ सिर्फ 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद डेवोन कॉन्वे और अजिंक्य रहाणे ने बड़ी साझेदारी निभाई। रहाणे 20  गेंदों में 37 रन बनाकर आउट हो गए। फिर शिवम दुबे ने 27 गेंदों में 52 रनों की पारी खेली। डेवोन कॉन्वे अपना शतक पूरा नहीं कर पाए। उन्होंने 45 गेंदों में 83 रन बनाए। अंबाती रायडू ने 14 रनों का योगदान दिया। चेन्नई सुपर किंग्स के सभी बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की। इन बल्लेबाजों की वजह से ही सीएसके की टीम ने 227 रन बनाए। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement