Shohidul Islam Suspended: बांग्लादेशी तेज गेंदबाज पर ICC ने लगाया 10 महीने का बैन, 27 साल के खिलाड़ी ने मानी गलती

Shohidul Islam Suspended: बांग्लादेश के तेज गेंदबाज शाहिदुल इस्‍लाम पर आईसीसी ने 10 महीने का प्रतिबंध लगाया।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @@Rajeev_Bharat
Updated on: July 14, 2022 23:07 IST
Shohidul Islam, icc, bangladesh cricket team- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER Shohidul Islam banned

Highlights

  • बांग्लादेश के तेज गेंदबाज शाहिदुल इस्‍लाम पर लगा बैन
  • आईसीसी ने प्रतिबंधित पदार्थ के सेवन का दोषी पाया
  • 10 महीने क्रिकेट से रहेंगे दूर

Shohidul Islam Suspended: बांग्लादेश के तेज गेंदबाज शाहिदुल इस्‍लाम के खिलाफ आईसीसी (अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) ने बड़ी कार्रवाई की है। 27 साल के तेज गेंदबाज के ऊपर 10 महीने का प्रतिबंध लगा दिया गया है। आईसीसी ने क्रिकेटर द्वारा प्रतिबंधित ड्रग्‍स का सेवन करने की वजह से यह कार्रवाई की है। शाहिदुल को आईसीसी के एंटी-डोपिंग कोड के नियम 2.1 का दोषी पाया गया है, जिसे तेज गेंदबाज ने भी स्वीकार कर लिया है। 

आईसीसी के आधिकारिक बयान के अनुसार, शाहिदुल इस्‍लाम ने 28 मई को अपना अपराध स्‍वीकार किया था। यही वजह है कि इसी तारीख से उनके 10 महीने के प्रतिबंध की अवधि की शुरुआत होगी यानी अगले साल 28 मार्च से वो दोबारा क्रिकेट खेलने के लिए उपलब्‍ध हो सकते हैं। 

शाहिदुल के करियर की बात करें तो उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ एकमात्र टी20 मैच खेला था। इस दौरान उन्होंने विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को विकेट हासिल किया था। वह बांग्लादेश के न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान टीम का हिस्सा भी रहे थे, लेकिन यहां उन्हें खेलने का मौका नहीं मिल पाया था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड