Monday, April 29, 2024
Advertisement

WPL 2024 में सिर्फ 2 विकेट कम होने से 5 लाख रुपये जीतने से चूकी प्लेयर, श्रेयंका पाटिल ने मारी बाजी

Shreyanka Patil: WPL 2024 में आरसीबी की प्लेयर्स ने कमाल का प्रदर्शन किया है। WPL 2024 में श्रेयंका पाटिल सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली खिलाड़ी रही हैं। इसी वजह से उन्हें पर्पल कैप अपने नाम की है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: March 18, 2024 8:49 IST
Shreyanka Patil- India TV Hindi
Image Source : @IMTANUJSINGH TWITTER Shreyanka Patil

WPL 2024 का खिताब आरसीबी की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को 8 विकेट से हराकर जीत लिया है। टीम के लिए स्टार प्लेयर्स ने कमाल का प्रदर्शन किया। आरसीबी के प्लेयर्स ने फाइनल मुकाबले में बहुत ही दमदार प्रदर्शन किया। आरसीबी की टीम ने पहली बार WPL का खिताब जीता है। जबकि इससे पिछले सीजन में आरसीबी की टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। इस बार आरसीबी के प्लेयर्स ने ही ऑरेंज कैप और पर्पल कैप अपने नाम की है। आइए जानते हैं, इन प्लेयर्स को कितने पैसे मिले हैं। 

इस खिलाड़ी को मिली ऑरेंज कैप

WPL 2024 में आरसीबी के लिए स्टार खिलाड़ी एलिस पैरी ने धमाकेदार प्रदर्शन किया। उन्होंने कई बार मुश्किल परिस्थितियों से टीम को निकाला है। वह मौजूदा सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी रही हैं। उन्होंने आरसीबी के लिए WPL 2024 के 9 मैचों में 347 रन बनाए हैं, जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं। टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने की वजह से उन्हें ऑरेंज कैप और 5 लाख रुपये मिले हैं। 

WPL 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली पांच प्लेयर्स: 

एलिस पैरी- 347 रन

मेग लैनिंग- 331 रन
शेफाली वर्मा- 309 रन
स्मृति मंधाना-300 रन 
दीप्ति शर्मा- 295 रन

श्रेयंका पाटिल ने जीती पर्पल कैप

RCB के लिए पूरे सीजन श्रेयंका पाटिल ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और वह WPL 2024 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी रही हैं। उन्होंने WPL 2024 के 9 मैचों में 13 विकेट अपने नाम किए हैं। इसी वजह से उन्हें पर्पल कैप और 5 लाख रुपये मिले हैं। फाइनल मुकाबले में भी श्रेयंका ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और उन्होंने चार विकेट अपने नाम किए। 

2 विकेट रह गए कम

WPL 2024 में आरसीबी की ही आशा शोभना सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर रही हैं। उन्होंने WPL 2024 में 12 विकेट चटकाए और वह श्रेयंका पाटिल से सिर्फ एक विकेट पीछे रही। अगर वह WPL 2024 में दो विकेट और हासिल करती तो उन्हें पर्पल कैप और 5 लाख रुपये भी मिल जाते। लेकिन दो विकेट ना होने की वजह से वह पर्पल कैप नहीं जीत सकी और 5 लाख रुपये से भी चूक गईं। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ फाइनल मैच में उन्होंने 3 ओवर में 14 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए। 

WPL 2024 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली प्लेयर्स: 

श्रेयंका पाटिल- 13 विकेट
आशा शोभना- 12 विकेट
सोफी मोलीन्यू- 12 विकेट
मैरीजाने कैप- 11 विकेट

यह भी पढ़ें: 

WPL के इतिहास में पहली बार हुआ बड़ा कारनामा, एक ही टीम ने जीते इतने सारे अवॉर्ड; देखें विनर्स की लिस्ट

RCB के पहला खिताब जीतते ही खुशी से गदगद हुई कप्तान स्मृति मंधाना, फैंस के लिए कही दिल जीतने वाली बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement