Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs AUS: टेस्ट सीरीज के बीच टीम इंडिया के लिए आई बुरी खबर, चोटिल हो गया ये धाकड़ खिलाड़ी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट अहमदाबाद के मैदान पर खेला जा रहा है, लेकिन इसी बीच टीम इंडिया का एक स्टार खिलाडी चोटिल हो गया है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: March 12, 2023 11:21 IST
ind vs aus - India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian Cricket Team

India vs Australia 4th Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट अहमदाबाद के मैदान पर खेला जा रहा है। टीम इंडिया सीरीज में पहले ही 2-1 की अजेय बढ़त ले चुकी है, लेकिन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को हर हाल में तीसरा मैच जीतना होगा। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 480 रनों का बड़ा स्कोर बनाया। उसके जवाब में टीम इंडिया ने अभी तक 333 रन चार विकेट के नुकसान पर बना लिए हैं, लेकिन इसी बीच टीम इंडिया का एक स्टार खिलाड़ी चोटिल हो गया है। 

बल्लेबाजी करने नहीं उतरा ये खिलाड़ी 

मैच में जब तीसरे दिन चेतेश्वर पुजारा आउट हुए उसके बाद रवींद्र जडेजा को श्रेयस अय्यर की जगह पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा गया। फिर जब चौथे दिन जडेजा 28 रन बनाकर आउट हुए, तो भी अय्यर बल्लेबाजी करने के लिए नहीं आए और केएस भरत को बल्लेबाजी करने के लिए भेजा गया। अब खबर आ रही है कि श्रेयस के पीठ में दर्द है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक श्रेयस अय्यर ने पीठ के निचले हिस्से में दर्द की शिकायत की है और उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया है वह बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में है। 

पहले मैच में भी नहीं खेले थे श्रेयस अय्यर 

फिलहाल अभी ये पता नहीं लग पाया है कि श्रेयस अय्यर की चोट कितनी गंभीर है और वह मैच में बल्लेबाजी करने उतरेंगे या नहीं। चोट की वजह से ही अय्यर पहले टेस्ट में नहीं खेल पाए थे। अगर वह मैच में बल्लेबाजी करने नहीं उतरते हैं, तो यह टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका होगा। 

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

श्रेयस अय्यर अपनी शानदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं, उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। उन्होंने भारत के लिए 9 टेस्ट में 999 रन बनाए हैं। 42 वनडे मैचों में 1631 रन जडे़ हैं। वहीं, 49 टी20 मैचों में 1043 रन बनाए हैं। 

टीम इंडिया 147 रन है पीछे 

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में उस्मान ख्वाजा और कैमरून ग्रीन के शतकों की बदौलत 480 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। वहीं, टीम इंडिया के लिए शुभमन गिल ने बेहतरीन शतक लगाया। उन्होंने 128 रनों की पारी खेली। भारत की धरती पर उनका ये पहला शतक था। वहीं, विराट कोहली ने 70 रन बनाए हैं। चेतेश्वर पुजारा ने 42 रन और रोहित शर्मा ने 35 रन बनाए। टीम इंडिया अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 147 रन पीछे है। 

यह भी पढ़े: 

PSL के मैच में बने वर्ल्ड रिकॉर्ड, इस प्लेयर ने लगाया सबसे तेज शतक; 250 से ज्यादा रन बनाने के बाद हारी ये टीम

विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कर दिया ये बड़ा कारनामा, ब्रायन लारा जैसे दिग्गज भी हुए पीछे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement