Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Shreyas Iyer: श्रेयस अय्यर ने फिर किया निराश, सोशल मीडिया पर दीपक हुड्डा के लिए उठी आवाज

श्रेयस अय्यर ने पिछले 6 टी20 इंटरनेशनल में स्पिन के खिलाफ करीब 200 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं तो पेस अटैक के खिलाफ 100 का स्ट्राइक रेट भी नहीं है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Updated on: July 11, 2022 15:01 IST
श्रेयस अय्यर- India TV Hindi
Image Source : GETTYIMAGES श्रेयस अय्यर

Highlights

  • श्रेयस अय्यर इंग्लैंड में टेस्ट और टी20 दोनों में हुए फेल
  • अय्यर का पेस अटैक के सामने पिछले 6 T20I में 100 के अंदर स्ट्राइक रेट
  • श्रेयस अय्यर ने 2017 में किया था इंटरनेशनल डेब्यू

Shreyas Iyer: भारतीय टीम को श्रेयस अय्यर से काफी उम्मीदें थीं और शायद हैं भी लेकिन वह खुद को उन उम्मीदों पर खरा साबित नहीं कर पा रहे हैं। चाहें इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम टेस्ट में उनका प्रदर्शन हो या टी20 सीरीज में, हर मौके पर उन्होंने पिछले कुछ दिनों से निराश ही किया है। खासतौर से तेज गेंदबाजों के सामने उनकी जो एक कमी उभरकर आ रही है वह है शॉर्ट पिच गेंदें। ऐसा ही इंग्लैंड के दौरे पर दिखा। उनके प्रदर्शन से टीम मैनेजमेंट ही नहीं फैंस भी काफी निराश दिखे हैं। सोशल मीडिया पर दीपक हुड्डा को उनकी जगह खिलाने की भी आवाज उठी है।

दीपक हुड्डा ने हाल के दिनों में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने आयरलैंड में ताबड़तोड़ शतकीय पारी भी खेली थी। ऐसे में सोशल मीडिया पर कई यूजर्स श्रेयस अय्यर की जगह दीपक हुड्डा को टीम में शामिल करने की बात कहते नजर आए। एक यूजर ने लिखा कि, श्रेयस अय्यर भारत की टी20 वर्ल्ड कप की टीम में फिट नहीं बैठते हैं। जबकि उनसे बेहतर बल्लेबाज दीपक हुड्डा को बाहर बैठना पड़ रहा है। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज और बॉलिंग कोच रह चुके वेंकटेश प्रसाद ने भी ट्वीट कर सेम यही बात कही।

तेज गेंदबाजों के सामने अय्यर की बढ़ती हैं मुश्किलें

श्रेयस अय्यर की बात करें तो वह पिछले कुछ समय से तेज गेंदबाजों के सामने जूझते नजर आ रहे हैं। मौजूदा इंग्लैंड दौरे पर भी उनकी शॉर्ट पिच गेंदों के सामने दिक्कतें उभरकर सामने आई हैं। इसके अलावा अगर आंकड़ों पर नजर डालें तो स्पिन के खिलाफ उनका पिछले 6 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में रिकॉर्ड शानदार रहा है। वहीं तेज गेंदबाजों के सामने उनका स्ट्राइक रेट 100 का भी नहीं रहता है साथ ही वह ज्यादार आउट भी पेस बॉल पर होते हैं। टेस्ट मैच में भी इंग्लैंड के पेसर्स ने उन्हें जमकर बाउंसर से परेशान किया था।

श्रेयस अय्यर का पिछले 6 टी20 इंटरनेशनल में प्रदर्शन

Image Source : INDIA TV
श्रेयस अय्यर का पिछले 6 टी20 इंटरनेशनल में प्रदर्शन

कैसा है श्रेयस अय्यर का करियर रिकॉर्ड?

श्रेयस अय्यर अपने फॉर्म को लेकर स्थिरता नहीं दिखा पाए हैं। उन्होंने करीब 5 साल पहले 2017 में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था। अभी तक वह सिर्फ भारत के लिए 5 टेस्ट, 26 वनडे और 42 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले ही खेल पाए हैं। उन्होंने 422 टेस्ट रन, 947 वनडे और 931 टी20 रन अपने करियर में बनाए हैं। इसके अलावा आईपीएल में अय्यर ने 101 मुकाबले खेलते हुए 2776 रन बनाए हैं। मौजूदा समय में वह कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान भी हैं। इससे पहले वह दिल्ली कैपिटल्स की भी कप्तानी कर चुके हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement