Friday, May 17, 2024
Advertisement

फैंस के लिए आई बेहद बुरी खबर, IPL 2023 और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से बाहर हुआ ये प्लेयर

भारतीय टीम का एक स्टार खिलाड़ी आईपीएल 2023 और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से बाहर हो गया है।

Written By: Govind Singh
Updated on: April 04, 2023 18:59 IST
Indian Cricket Team - India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian Cricket Team

IPL 2023 बहुत ही धमाकेदार अंदाज में खेला जा रहा है।  दर्शकों को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं, लेकिन इसी बीच भारतीय फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। टीम का स्टार बल्लेबाज आईपीएल 2023 और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से बाहर हो गया है। ये खिलाड़ी विस्फोटक बैटिंग में माहिर है। आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में। 

बाहर हुआ ये खिलाड़ी 

ESPNक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय टीम के लिए मिडिल ओवर्स में खेलने वाले श्रेयस अय्यर आईपीएल 2023 और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से बाहर हो गए हैं। उन्हें बैक इंजरी है, जिसकी वजह से उन्हें सर्जरी करवानी पड़ेगी और वह 6 से 7 महीने क्रिकेट के मैदान से दूर रह सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चोटिल होने की वजह से वह पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे। फिर उन्होंने दूसरे टेस्ट में वापसी की, लेकिन बल्ले से कमाल नहीं दिखा पाए। इसके बाद उनकी चोट और गंभीर हो गई। फिर वह चौथे टेस्ट में बैटिंग करने नहीं उतरे। 

नितीश राणा बने कप्तान 

श्रेयस अय्यर के पहले से ही आईपीएल 2023 में खेलने की संभावना ना के बराबर थी। इसी वजह से ही केकेआर की टीम  ने उनकी जगह नितीश राणा को कप्तान बनाया है। अय्यर ने आईपीएल के 101 मैचों में 2776 रन बनाए हैं। केकेआर को आईपीएल 2022 के अपने पहले मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ 7 रनों से हार का सामना करना पड़ा। पिछले सीजन भी केकेआर की टीम अच्छा प्रदर्शन किया था और प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाई थी। 

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

श्रेयस अय्यर ने टीम इंडिया के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। टेस्ट क्रिकेट में वह भारतीय टीम के लिए मिडिल ऑर्डर में बैटिंग करते हैं। उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। उन्होंने भारत के लिए 10 टेस्ट में 666 रन, 42 वनडे मैचों में 1631 रन और 49 टी20 मैचों में 1043 रन बनाए हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement