Saturday, May 11, 2024
Advertisement

शुभमन गिल ने पहली बार नंबर 3 पर खेलने को लेकर तोड़ी चुप्पी, रोहित शर्मा ने बताया क्यों बदली पोजीशन

शुभमन गिल के लिए साल 2023 की शुरुआत अभी तक शानदार रही है। वनडे, टी20 के बाद टेस्ट क्रिकेट में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: July 12, 2023 23:16 IST
रोहित शर्मा और शुभमन...- India TV Hindi
Image Source : PTI रोहित शर्मा और शुभमन गिल

भारतीय क्रिकेट टीम के उभरते हुए सितारे और स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल की टेस्ट टीम में बल्लेबाजी पोजीशन अब बदल गई है। वेस्टइंडीज के खिलाफ 12 जुलाई से शुरू हुई दो मैचों की टेस्ट सीरीज में यशस्वी जायसवाल को रोहित शर्मा का ओपनिंग पार्टनर बनाया गया है। इस पर खुद गिल ने चुप्पी तोड़ते हुए अब प्रतिक्रिया दी है। वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने भी गिल की पोजीशन बदलने का कारण विस्तार से बताया है। आपको बता दें कि लंबे समय से भारत के लिए राहुल द्रविड़ के जाने के बाद चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाजी करते हुए आए हैं। पिछले साल श्रीलंका सीरीज में जब पुजारा बाहर थे तो हनुमा विहारी से यह पोजीशन संभाली थी। अब गिल को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है।

नंबर 3 पर खेलने को लेकर क्या बोले गिल?

भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल ने इसको लेकर कहा कि, वह तीसरे नंबर के बल्लेबाज की भूमिका को सलामी बल्लेबाज से ज्यादा अलग नहीं मानते हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैच की श्रृंखला से गिल तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा की जगह लेंगे। वहीं डेब्यूटेंट यशस्वी जायसवाल को कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करने का काम सौंपा गया है। गिल ने टेस्ट से पहले कहा कि, टीम मैनेजमेंट ने मुझसे पूछा कि मैं कहां बल्लेबाजी करना चाहता हूं और मैंने कहा कि मैं नंबर तीन चाहता हूं। यह एक ऐसा स्थान है जहां मैं मजबूत होना चाहता हूं। भारत के लिए पारी की शुरुआत करने का अनुभव तीसरे नंबर पर काम आएगा। नई गेंद से खेलना हमेशा अच्छा होता है। मेरे पास नई गेंद का अनुभव है और जब आप नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हैं तो यह बहुत अलग नहीं होता है, हालांकि इसमें थोड़ा अंतर होता है।

रोहित शर्मा ने बताया इस फैसले का पूरा सच

गिल के बल्लेबाजी क्रम में फेरबदल के बारे में कप्तान रोहित ने कहा कि, गिल ने कोच राहुल द्रविड़ के साथ इस पर चर्चा की। गिल नंबर तीन पर खेलेंगे क्योंकि वह खुद उस स्थान पर खेलना चाहता हैं। उन्होंने राहुल (द्रविड़) से चर्चा की और उनसे कहा कि ‘मैंने अपना सारा क्रिकेट नंबर तीन और चार पर खेला है, मुझे लगता है कि अगर मैं नंबर तीन पर बल्लेबाजी करूंगा तो मैं अपनी टीम के लिए बेहतर कर सकता हूं। यह हमारे लिए भी अच्छा हो गया है, हमें एक बाएं हाथ का खिलाड़ी मिला है। भारतीय क्रिकेट को एक बाएं हाथ के बल्लेबाज की सख्त जरूरत थी। हमें यशस्वी जयसवाल मिले, वह बहुत आशाजनक दिखते हैं। आशा करते हैं कि वह (जायसवाल) अपनी टीम के लिए प्रदर्शन करेंगे और अपनी जगह पक्की करेंगे।

यह भी पढ़ें:-

रविचंद्रन अश्विन ने एक विकेट लेते ही बना दिए दो बड़े रिकॉर्ड, दिग्गज अनिल कुंबले को भी छोड़ा पीछे

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी के करियर पर लगा ब्रेक! रोहित शर्मा ने बनाया नया प्लान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement