Saturday, April 27, 2024
Advertisement

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को लगी भयंकर चोट, रन लेते वक्त हुआ हादसा

IND vs AUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए इंदौर टेस्ट में पूरी टीम इंडिया 109 रन बनाकर आउट हो गई और इस वक्त बैकफुट पर है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: March 01, 2023 15:05 IST
Shubman Gill, Virat Kohli and Ravindra Jadeja- India TV Hindi
Image Source : PTI Shubman Gill, Virat Kohli and Ravindra Jadeja

IND vs AUS Indore Test : इंदौर के होल्कर स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच चल रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम इंडिया के लिए आज का दिन कुछ खास नहीं रहा। टीम में बदलाव भी किए गए, लेकिन इसके बाद टीम इंडिया के बल्लेबाज एक एक कर आउट होते चले गए। ऐसा लग रहा था कि भारतीय खिलाड़ी तू चल मैं आया की तर्ज पर पवेलियन जाने की जल्दी में थे। पहले कप्तान रोहित शर्मा आउट हुए, इसके बाद दूसरे सलामी ​बल्लेबाज शुभमन गिल भी आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद भी विकेट गिरने का सिलसिला रुका नहीं। इस बीच ऑस्ट्रेलिया सीरीज में पहली बार खेल रहे शुभमन गिल भी ज्यादा कुछ नहीं कर सके, उन्हें केएल राहुल को बाहर कर टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था, लेकिन उनके बल्ले से केवल 21 ही रन आए। कुल मिलाकर सभी बल्लेबाज जबरदस्त तरीके से फ्लॉप रहे। 

Shubman Gill

Image Source : TWITTER/@BCCI
Shubman Gill

शुभमन गिल एक रन लेते वक्त हो गए जख्मी 

इस बीच टीम इंडिया सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल चोटिल हो गए। उनके पेट के साइड में काफी चोट लगी है। इसका एक फोटो भी सामने आया है। जिसे सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है। दरअसल भारतीय पारी का सातवां ओवर चल रहा था।ओवर लेकर आए मिचेल स्टार्क। दूसरी गेंद पर शुभमन गिल सामने थे। उन्होंने मिडआन पर खेला और एक रन के लिए दौड़ पड़े। हालांकि ये जोखिमभरा रन था, लेकिन किसी तरह से डाइव लगाकर शुभमन गिल ने रन पूरा कर लिया। इस गेंद पर उन्हें पांच रन ​मिले। लेकिन डाइव लगाते वक्त शुभमन गिल के पेट का एक हिस्सा बुरी तरह से जमीन पर रगड़ गया। इसके बाद टीवी स्क्रीन पर छिला हुआ पेट भी दिखाई दिया। जो काफी ज्यादा चोटिल नजर आ रहा था। जब ये घटना हुई, तब शुभमन गिल 15 रन बनाकर खेल रहे थे, इसके बाद अपनी पारी में शुभमन गिल ने छह रन और जोड़े, इसके बाद आउट हो गए। इन 21 रन बनाने के लिए शुभमन गिल को 18 गेंदों का सामना करना पड़ा और उनके बल्ले से तीन चौके निकले। शुभमन गिल की चोट के फोटो को क्रिकएडियम नाम के सोशल मीडिया हैंडल से शेयर किया गया है। 

ताश के पत्तों की तरह बिखरी टीम इंडिया, पहली पारी में बनाए 109 रन 
शुभमन गिल को पहले दो मैचों में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था। इसको लेकर रोहित शर्मा और टीम इंडिया मैनेजमेंट की काफी आलोचना हो रही थी। आउट आफ फार्म चल रहे केएल राहुल को इस मैच से बाहर किया गया और एंट्री होती है शुभमन गिल की। केवल शुभमन गिल ही नहीं, भारत के सभी बल्लेबाज ऐसे ही आउट होते चले गए। पूरी टीम 109 रन पर ही आउट हो गई। टीम इंडिया 33.2 ओवर ही खेल सकी। अब ये तो पक्का हो गया है कि ये मैच ड्रॉ की ओर नहीं जाएगा। टीम इंडिया इतनी जल्दी आउट होकर बैकफुट पर है, लेकिन देखना ये होगा कि ऑस्ट्रेलिया की टीम जब बल्लेबाजी के लिए आएगी तो भारतीय स्पिनर्स के सामने कैसा प्रदर्शन करती है। अगर ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी चली तो मैच पर वे पकड़ बना सकते हैं। हालांकि अभी मैच काफी बाकी है और कहना मुश्किल है कि कौन सी टीम आखिर में जीत दर्ज करेगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement