Thursday, May 09, 2024
Advertisement

SL vs AUS: हेजलवुड के कहर के बाद फिंच और वार्नर ने तोड़ी श्रीलंका की कमर, 10 विकेट से जीता पहला T20

ऑस्ट्रेलियाई टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। दूसरा मैच 8 जून को कोलंबो में ही खेला जाएगा।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 07, 2022 23:39 IST
डेविड वार्नर और आरोन...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER (ICC) डेविड वार्नर और आरोन फिंच ने की नाबाद 134 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप

Highlights

  • ऑस्ट्रेलिया ने पहला टी20 जीत श्रीलंका पर बनाई 1-0 की बढ़त
  • डेविड वार्नर और फिंच की 134 रनों की पार्टरनशिप से 10 विकेट से जीता ऑस्ट्रेलिया
  • 8 जून को खेला जाएगा ऑस्ट्रेलिया-श्रीलंका के बीच दूसरा टी20 मुकाबला

ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका दौरे पर तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 10 विकेट से जीतकर शानदार आगाज किया है। इस मुकाबले में जीत के बाद मेहमान टीम ने मेजबानों पर 1-0 की बढ़त बना ली है। इस मुकाबले में कंगारुओं के लिए जोश हेजलवुड ने पहले कमाल की गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका को 128 रनों पर रोका। इसके बाद डेविड वार्नर और कप्तान आरोन फिंच की नाबाद अर्धशतकीय पारी की बदौलत टीम ने बिना कोई विकेट खोए यह मैच जीत लिया।

हेजलवुड और स्टार्क के कहर में फंसे श्रीलंकाई

इस मुकाबले में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। इसके बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत अच्छी थी। लेकिन 4.2 ओवर में 39 रन बनाने के बाद हेजलवुड ने गुनातिलका को 26 रन पर आउट कर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद चरिथ असालंका (38) और पथुम निसंका (36) ने 61 रनों की शानदार साझेदारी की। 100 रन के स्कोर पर टीम को स्टार्क ने निसंका को क्लीन बोल्ड कर दूसरा झटका दिया।

इसके बाद 102 रन के कुल स्कोर पर असालंका भी रन आउट हो गए। फिर देखते ही देखते टीम का स्कोर 103 रन पर पांच विकेट हो गया। भनुका राजापक्षा और कप्तान दसुन शनाका अपना खाता भी नहीं खोल सके। ऑस्ट्रेलिया के लिए जोश हेजलवुड ने 4 ओवर में 16 रन देकर चार विकेट लिए और मिचेल स्टार्क ने 4 ओवर में 26 रन देकर तीन श्रीलंकाई खिलाड़ियों को आउट किया। केन रिचर्डसन को भी एक सफलता मिली। श्रीलंका की टीम 19.3 ओवर में 128 पर ऑलआउट हो गई।

IND vs SA : दिल्ली की गर्मी से परेशान हुआ ये साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर, कहा- कैसे जिंदा हैं लोग!

129 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को कप्तान फिंच और उनके साथी ओपनर डेविड वार्नर ने शानदार शुरुआत दी। दोनों ने अर्धशतक लगाया और बिना कोई विकेट खोए टीम को 14 ओवर में जीत दिला दी। वार्नर 44 गेंदों में 70 और फिंच 40 गेंदों पर 61 रन बनाकर नाबाद रहे। हेजलवुड को शानदार परफॉर्मेंस के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। सीरीज का दूसरा मुकाबला बुधवार 8 जून को कोलंबो में ही खेला जाएगा।

श्रीलंका दौरे पर टी20 के बाद वनडे और टेस्ट सीरीज भी खेलेगी कंगारू टीम

ऑस्ट्रेलियाई टीम श्रीलंका के खिलाफ इस दौरे पर टी20 सीरीज के बाद वनडे और टेस्ट सीरीज भी खेलेगी। टी20 सीरीज के तीन मुकाबले 7 जून से 11 जून के बीच खेले जाएंगे। इसके बाद 14 से 24 जून तक दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। इसके बाद दोनों टीमों वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत दो टेस्ट मैच भी खेलेंगी। पहला टेस्ट 29 जून से 3 जुलाई तक गाले में होगा। फिर इसी मैदान पर 8 से 12 जुलाई तक दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement