IND vs SA 1st T20 : दिल्ली की गर्मी से परेशान हुआ ये साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर, कहा- कैसे जिंदा हैं लोग!

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की सीरीज का पहला T20I दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में गुरुवार 9 जून को खेला जाएगा।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 07, 2022 22:41 IST
तबरेज शम्सी (आगे) और...- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER (CRICKET SOUTH AFRICA) तबरेज शम्सी (आगे) और कगिसो रबाडा, टीम बस में पोज देते हुए

Highlights

  • दिल्ली में पहले टी20 से होगी पांच मैचों की सीरीज की शुरुआत
  • केएल राहुल के नेतृत्व में पहली बार टी20 सीरीज खेलने उतरेगी युवा भारतीय टीम
  • साउथ अफ्रीका की टीम में भी कुछ युवा खिलाड़ियों को मिला मौका

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 9 जून को खेला जाएगा। इससे पहले दोनों टीमें राजधानी में पहुंच चुकी हैं और अभ्यास सत्र में जमकर पसीना भी बहा रही हैं। इसी कड़ी में मेहमान टीम के स्पिनर तबरेज शम्सी दिल्ली की गर्मी से बेहद परेशान नजर आए। उन्होंने ट्विटर पर राजधानी का तापमान बताते हुए पोस्ट किया। गौरतलब है कि राजधानी में पारा लगातर 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर है, ऐसे में खिलाड़ियों को दिक्कत होना लाजिमी है।

गर्मी से परेशान हुआ अफ्रीकी स्पिनर!

साउथ अफ्रीका के स्पिनर तबरेज शम्सी ने ट्विटर पर राजधानी का तापमान 42 डिग्री बताते हुए पोस्ट किया। इस पोस्ट पर एक पाकिस्तानी क्रिकेट एनालिस्ट ने लाहौर का तापमान 43 डिग्री बताते हुए कमेंट किया। इसके बाद इसी पोस्ट में शम्सी ने कमेंट करते हुए लिखा कि, इस गर्मी में कैसे जिंदा रहते हैं लोग। उन्होंने यह ट्वीट सोमवार 6 जून को किया था। आपको बता दें कि आगामी सीरीज के लिए मेहमान टीम 2 जून को ही दिल्ली पहुंच गई थी।

केएल राहुल के नेतृत्व में उतरेगी युवा टीम इंडिया

इस सीरीज के लिए भारत के कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। केएल राहुल भारतीय टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे। इससे पहले साउथ अफ्रीका में ही राहुल को भारत की एक टेस्ट और वनडे सीरीज में कप्तानी सौंपी गई थी। इस बार एक बार फिर अफ्रीका के खिलाफ टीम राहुल के नेतृत्व में मैदान पर उतरेगी। इस सीरीज में ऋषभ पंत टीम के उपकप्तान होंगे। साथ ही अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक जैसे युवा गेंदबाजों को टीम में जगह मिली है।

IND vs SA: उमरान मलिक को डेब्यू के लिए करना पड़ सकता है इंतजार! हेड कोच राहुल द्रविड़ ने दिए संकेत

साथ ही अनुभवी दिनेश कार्तिक और स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की भी टीम में वापसी हुई है। गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी अनुभवी भुवनेश्वर कुमार, स्पिनर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव जैसे सीनियर खिलाड़ियों पर होगी। साथ ही आईपीएल 2021 के पर्पल कैप विनर हर्षल पटेल पर भी सभी की नजरें होंगी। यह भी देखने वाली बात होगी कि क्या लंबे समय बाद 'कुल्चा' (कुलदीप और चहल) की जोड़ी एकसाथ मैदान पर उतरती है या नहीं। अगर उतरती है तो क्या कमाल करती है इस पर भी सभी की नजरें टिकी होंगी।

टी20 सीरीज के लिए यह है दोनों टीमों का स्क्वॉड

टीम इंडिया : केएल राहुल (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/उपकप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

साउथ अफ्रीका : तेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्किया, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, रस्सी वैन, मार्को यानसेन।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड