Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Sourav Ganguly New Beginning : सौरव गांगुली का सोशल मीडिया पर बड़ा ऐलान! BCCI अध्यक्ष पद से इस्तीफे के दिए संकेत

सौरव गांगुली को 2019 में बीसीसीआई का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। इससे पहले वह बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष भी रह चुके थे।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: June 01, 2022 18:06 IST
सौरव गांगुली- India TV Hindi
Image Source : ट्विटर सौरव गांगुली

Highlights

  • सौरव गांगुली ने ट्वीट कर मचाई हलचल
  • दादा के BCCI अध्यक्ष पद से इस्तीफे की अटकलें तेज!
  • दादा ने ट्वीट कर कहा- करने जा रहे हैं नई पारी की शुरुआत

सौरव गांगुली ने 1 जून 2022 बुधवार को अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर एक ट्वीट किया जिसमें अपनी जिंदगी की नई शुरुआत की बात उन्होंने लिखीं। उन्होंने बीसीसीआई के अध्यक्ष पद से इस्तीफे के संकेत दिए थे। दादा के इस ट्वीट के बाद हर तरफ यही चर्चा है कि क्या वह अब BCCI छोड़कर राजनीति में शामिल होने वाले हैं। गौरतलब है पिछले कुछ दिनों से उनके राजनीति में आने की चर्चा भी जोरों से हो रही थी। हाल ही में अमित शाह भी सौरव गांगुली के घर खाने पर पहुंचे थे। अटकलें यह भी थीं कि दादा बीजेपी की तरफ से राज्यसभा सदस्य मनोनीत किए जा सकते हैं।

सौरव गांगुली को अक्टूबर 2019 में बीसीसीआई के अध्यक्ष पद पर नियुक्त किया गया था। तकरीबन ढाई साल बाद अब अटकलें तेज हो गई हैं कि दादा अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। ऐसा इसलिए है क्योंकि दादा ने जो ट्वीट किया उसमें उन्होंने साफतौर पर लिखा कि अपने क्रिकेट करियर के 30 साल पूरे होने पर वह एक नई शुरुआत करने जा रहे हैं। यह एक ऐसी शुरुआत होगी जिससे वह ज्यादा से ज्यादा लोगों की मदद कर पाएंगे।

BCCI छोड़ राजनीति में आएंगे दादा?

सौरव गांगुली ने बुधवार को अपने ऑफिशियल हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा कि,"1992 से शुरू हुए मेरे क्रिकेट करियर को 2022 में 30 साल पूरे हो गए हैं। मुझे इससे काफी कुछ मिला है। सबसे खास रहा आप सभी का साथ। मैं उस हर एक व्यक्ति का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जिसने मेरे इस सफर में मेरी मदद की, मेरा साथ दिया और मैं आज जहां भी हूं वहां पहुंचाने में अहम योगदान दिया। आज मैं कुछ ऐसा शुरू करने वाला हूं जिससे कई लोगों को मदद मिलेगी। मुझे आशा है मेरे इस सफर में भी आप सब मेरा साथ देंगे।"

सौरव गांगुली के करियर पर एक नजर

सौरव गांगुली ने अपने 16 साल के क्रिकेट करियर में एक खिलाड़ी से कप्तान तक हर जिम्मेदारी को काफी अच्छी तरह संभाला। उन्होंने 1992 में भारत के लिए वनडे डेब्यू किया था। इसके चार साल बाद 1996 में वह सफेद जर्सी में यानी टेस्ट क्रिकेट खेलते नजर आए। उन्होंने आईपीएल में भी कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने भारत के लिए 113 टेस्ट मैचों में 7212 रन बनाए और 32 विकेट लिए। वनडे में भी दादा ने बल्ले और गेंद दोनों से कमाल किया।

IND vs SA T20 सीरीज से पहले रवि शास्त्री ने इसे बताया 'महत्वहीन,' IPL के फॉर्मेट पर भी बोले पूर्व हेड कोच

सौरव गांगुली ने भारत के लिए 311 वनडे मैच खेले। जिसमें उन्होंने 11363 रन बनाए और 100 विकेट भी लिए। उन्होंने आईपीएल में भी 59 मैच खेलते हुए 1349 रन बनाए और 10 विकेट लिए। वह भारत के लिए बतौर खिलाड़ी तो शानदार थे ही लेकिन बतौर कप्तान भी उन्होंने भारत को विदेशी सरजमीं पर जीतना सिखाया था। यह भी कहा जाता है कि जिस टीम से धोनी ने 2007 और 2011 में वर्ल्ड कप जीता था उस टीम को बनाया सौरव गांगुली ने ही था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement