Thursday, March 28, 2024
Advertisement

सौरव गांगुली को है उम्मीद, रणजी ट्रॉफी में दमदार प्रदर्शन कर टेस्ट टीम में वापसी करेंगे पुजारा और राहणे

जनवरी में साउथ अफ्रीका से 2-1 की सीरीज हारने में, रहाणे और पुजारा छह पारियों में केवल 136 और 135 रन बनाए थे। दोनों पर टेस्ट टीम में अपनी जगह बनाए रखने का दबाव होने के कारण रणजी ट्रॉफी की बहाली श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों से ठीक पहले हुई है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: February 03, 2022 16:08 IST
Sourav Ganguly, Cheteshwar Pujara, Ajinkya Rahane, Ranji Trophy, pujara rahane form, pujara form, ra- India TV Hindi
Image Source : GETTY  Cheteshwar Pujara and Ajinkya Rahane

Highlights

  • सौरव गांगुली को उम्मीद है सीनियर टीम के खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे रणजी ट्रॉफी में बेहतर प्रदर्शन करेंगे
  • जनवरी में साउथ अफ्रीका से 2-1 की सीरीज हारने में, रहाणे और पुजारा छह पारियों में केवल 136 और 135 रन बनाए थे

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली को उम्मीद है कि सीनियर टेस्ट खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे रणजी ट्रॉफी में खेलेंगे और ढेर सारे रन बनाएंगे। जनवरी में साउथ अफ्रीका से 2-1 की सीरीज हारने में, रहाणे और पुजारा छह पारियों में केवल 136 और 135 रन बनाए थे। दोनों पर टेस्ट टीम में अपनी जगह बनाए रखने का दबाव होने के कारण रणजी ट्रॉफी की बहाली श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों से ठीक पहले हुई है।

गांगुली को स्पोर्टस्टार के हवाले से कहा, "हां, वे बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। उम्मीद है वे रणजी ट्रॉफी में वापस आएंगे और बहुत सारे रन बनाएंगे, जो मुझे यकीन है कि वे करेंगे। इसमें मुझे कोई समस्या नहीं दिख रही है।"

 यह भी पढ़ें- IPL 2022 Mega Auction: सजने को तैयार है खिलाड़ियों का बाजार, 10 टीमें करेंगी 590 खिलाड़ियों की किस्मत का फैसला 

भारत के पूर्व कप्तान गांगुली ने कहा, "रणजी ट्रॉफी एक बहुत बड़ा टूर्नामेंट है और हम सभी ने टूर्नामेंट खेला है। इसलिए, वे भी वहां वापस जाएंगे और प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने अतीत में टूर्नामेंट खेला है, जब वे केवल टेस्ट क्रिकेट खेल रहे थे और वनडे या सीमित ओवरों की टीम का हिस्सा नहीं थे। इसलिए, यह कोई समस्या नहीं होगी।"

गांगुली ने स्वीकार किया कि 2021/22 सीजन में होने वाली रणजी ट्रॉफी को कराना चुनौती थी, क्योंकि तीसरी लहर ने इसे 13 जनवरी से स्थगित कर दिया था।

यह भी पढ़ें- On this day in 2018: पृथ्वी शॉ की कप्तानी में चौथी बार भारत ने जीता था विश्व कप का खिताब, फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को चटाई थी धूल

उन्होंने कहा, "जाहिर है, हम रणजी ट्रॉफी के एक साल से चूक गए। यह भारत में सबसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है और हम हमेशा इसे आयोजित करना चाहते थे। लेकिन दुनिया ने पिछले दो सालों में जो देखा है, मुझे नहीं लगता कि यह किसी के जीवनकाल में हुआ है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement