Monday, June 10, 2024
Advertisement

SRH vs RR Pitch Report: चेन्नई में कैसी होगी पिच, बल्लेबाज और गेंदबाज में कौन रहेगा हावी

आईपीएल 2024 में अब क्वालिफायर 2 की बारी है। ये मुकाबला पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद और संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होगा।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 23, 2024 16:37 IST
srh vs rr- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV SRH vs RR Pitch Report: चेन्नई में कैसी होगी पिच

Sunrisers Hyderabad vs Rajasthan Royals Pitch Report: आईपीएल 2024 में अब केवल दो ही मुकाबले शेष हैं। 26 मई को होने वाले फाइनल से पहले दूसरा क्वालिफायर मुकाबला 24 मई को खेला जाना है। इस बार राजस्थान रॉयल्स और सनराइसर्ज हैदराबाद की टीमें आमने सामने होने जा रही हैं। मुकाबला एमए चिदंबरम स्टेडियम चेन्नई में होगा। जो भी टीम इस मैच को जीतेगी, सीधे फाइनल में एंट्री कर जाएगी। इस बीच मुकाबले से पहले आपको जानना चाहिए कि चेन्नई की पिच शुक्रवार को कैसी रह सकती है। यहां पर गेंदबाज ज्यादा हावी रहेंगे या फिर बल्लेबाज। 

एसआरएच बनाम आरआर हेड टू हेड

आईपीएल के इ​तिहास पर अगर नजर डालें तो सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच अब तक कुल 19 मुकाबले खेले हैं। इसमें से 10 मैच हैदराबाद की टीम ने अपने नाम किए हैं, वहीं 9 मैच राजस्थान की टीम जीती है। यानी यहां पर हल्का सा पलड़ा एसआरएच का भारी है, लेकिन राजस्थान की टीम भी ज्यादा पीछे नहीं है। इस साल इन दोनों टीमों के बीच एक मुकाबला खेला जा चुका है, जो हैदराबाद की टीम ने जीता तो था, लेकिन केवल एक ही रन से। इससे साफ होता है कि अगला मुकाबला कड़ाकेदार होने की पूरी उम्मीद है, साथ ही रोमांच भी अपने चरम पर होगा। 

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच रिपोर्ट 

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच की बात की जाए तो यहां की पिच के बारे में माना जाता है कि ये स्पिन फ्रैंडली है। वैसे भी अब आईपीएल का समापन होने को है और बहुत सारे मैच यहांं खेले जा चुके हैं। ऐसे में पिच का धीमा होना लाजिमी है। लेकिन ऐसा नहीं है कि रन नहीं बनेंगे। अगर बल्लेबाज अपनी कुशलता का परिचय दें और संभल कर खेलें तो रन भी बनाने के खूब मौके मिलेंगे, लेकिन स्पिनर्स से बचकर रहना होगा। यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 164 रन है, वहीं दूसरी पारी का औसत स्कोर 151 रन है। यानी अगर आप 200 के पार के स्कोर की आदत लगा बैठे हैं और अगले मैच से भी यही उम्मीद कर रहे हैं तो फिर हो सकता है कि आपको निराशा हाथ लगे। यहां पर 180 रन का टोटल विनिंग स्कोर हो सकता है। 

ऐसा है दोनों टीमों का हाल 

राजस्थान की टीम ने इस साल के आईपीएल में कमाल की शुरुआत की थी और पहले 9 में से 8 मुकाबले जीतने में कामयाबी हासिल की थी। लेकिन बाद में उनकी गाड़ी कुछ पटरी से उतर गई थी। लेकिन एलिमिनेटर में आरसीबी के खिलाफ टीम ने जिस तरह का प्रदर्शन किया, उससे लगता है कि टीम फिर से जीत की राह पर लौट चुकी है। वहीं बात अगर सनराइजर्स हैदराबाद की करें तो टीम ने पूरे लीग चरण में बेहतरीन प्रदर्शन कर अपनी जगह टॉप 2 में बनाई थी। लेकिन क्वालिफायर 1 में टीम को केकेआर के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में दोनों टीमों को अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाना होगा। जो भी टीम इस मैच को जीतेगी, सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी, जहां उसका मुकाबला 26 जून को कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा। जो टीम हारेगी, उसकी कहानी यहीं पर समाप्त हो जाएगी। 

यह भी पढ़ें 

T20 World Cup 2024: अब कहां देख पाएंगे लाइव मुकाबले, वो भी बिल्कुल फ्री

आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले अनकैप्ड ​बल्लेबाज, इनको मिला इंटरनेशनल डेब्यू का मौका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement