Sunday, June 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले अनकैप्ड ​बल्लेबाज, इनको मिला इंटरनेशनल डेब्यू का मौका

आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले अनकैप्ड ​बल्लेबाज, इनको मिला इंटरनेशनल डेब्यू का मौका

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra Published on: May 23, 2024 16:11 IST
  • आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले अनकैप्ड ​बल्लेबाज, इनको मिला इंटरनेशनल डेब्यू का मौका
    Image Source : AP
    आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले अनकैप्ड ​बल्लेबाज, इनको मिला इंटरनेशनल डेब्यू का मौका
  • आईपीएल इतिहास में एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले अनकैप्ड प्लेयर भारत के यशस्वी जायसवाल हैं। उन्होंने साल 2023 में 625 रन ठोक दिए थे। इस खास प्रदर्शन के कुछ ही दिन बाद यशस्वी जायसवाल ने टीम इंडिया में एंट्री की और उन्हें इंटरनेशन डेब्यू का मौका मिला। इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की टीम इंडिया में भी उन्हें खेलने का मौका मिलेगा, क्योंकि वे स्क्वाड में चुने गए हैं।
    Image Source : pti
    आईपीएल इतिहास में एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले अनकैप्ड प्लेयर भारत के यशस्वी जायसवाल हैं। उन्होंने साल 2023 में 625 रन ठोक दिए थे। इस खास प्रदर्शन के कुछ ही दिन बाद यशस्वी जायसवाल ने टीम इंडिया में एंट्री की और उन्हें इंटरनेशन डेब्यू का मौका मिला। इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की टीम इंडिया में भी उन्हें खेलने का मौका मिलेगा, क्योंकि वे स्क्वाड में चुने गए हैं।
  • साल 2008 का आईपीएल। यानी इंडियन प्रीमियर लीग का पहला सीजन। उस साल ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज शॉन मार्श ने आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए खेलते हुए 616 रन बना दिए थे। तब तक उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू नहीं किया था, यानी अनकैप्ड प्लेयर थे। इसके बाद उन्हें जल्द ही टीम में शामिल किया गया और वहां भी उन्होंने कई साल तक खेलकर कई रिकॉर्ड अपने नाम करने का काम किया।
    Image Source : getty
    साल 2008 का आईपीएल। यानी इंडियन प्रीमियर लीग का पहला सीजन। उस साल ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज शॉन मार्श ने आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए खेलते हुए 616 रन बना दिए थे। तब तक उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू नहीं किया था, यानी अनकैप्ड प्लेयर थे। इसके बाद उन्हें जल्द ही टीम में शामिल किया गया और वहां भी उन्होंने कई साल तक खेलकर कई रिकॉर्ड अपने नाम करने का काम किया।
  • इस साल भारत के रियान पराग अब तक 567 रन बना चुके हैं। वे अभी तक भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेले हैं। इस साल भी वे राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे हैं। उम्मीद की जानी चाहिए ​कि जल्द ही उन्हें भारतीय टीम में एंट्री का मौका मिलेगा और वहां भी वे छाने के लिए पूरी तरह से तैयार नजर आ रहे हैं।
    Image Source : pti
    इस साल भारत के रियान पराग अब तक 567 रन बना चुके हैं। वे अभी तक भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेले हैं। इस साल भी वे राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे हैं। उम्मीद की जानी चाहिए ​कि जल्द ही उन्हें भारतीय टीम में एंट्री का मौका मिलेगा और वहां भी वे छाने के लिए पूरी तरह से तैयार नजर आ रहे हैं।
  • साल 2020 के आईपीएल में ईशान किशन ने 516 रन ठोक दिए थे। मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। इसके कुछ ही वक्त बाद उन्हें भारत के लिए इंटरनेशनल मैच खेलने का भी मौका मिला। वहां भी वे लगातार बेहरीन प्रदर्शन करते आ रहे हैं। हालांकि इस वक्त वे भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही वापसी करेंगे। वे इस साल भी आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए ही खेल रहे थे, जहां उनका सीजन कुछ खास नहीं गया है।
    Image Source : AP
    साल 2020 के आईपीएल में ईशान किशन ने 516 रन ठोक दिए थे। मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। इसके कुछ ही वक्त बाद उन्हें भारत के लिए इंटरनेशनल मैच खेलने का भी मौका मिला। वहां भी वे लगातार बेहरीन प्रदर्शन करते आ रहे हैं। हालांकि इस वक्त वे भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही वापसी करेंगे। वे इस साल भी आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए ही खेल रहे थे, जहां उनका सीजन कुछ खास नहीं गया है।
  • साल 2018 के आईपीएल में सूर्यकुमार यादव ने मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए 512 रन बनाए थे। इसी की बदौलत कुछ ही वक्त बाद वे भारतीय टीम में भी नजर आए और करोड़ों लोगों को अपना फैन बना लिया। इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भी वे भारतीय टीम के लिए खेलते हुए दिखाई देने वाले हैं। खास बात ये है कि सूर्यकुमार यादव इस वक्त आईसीसी की टी20 रैंकिंग में नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा जमाए हुए हैं।
    Image Source : AP
    साल 2018 के आईपीएल में सूर्यकुमार यादव ने मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए 512 रन बनाए थे। इसी की बदौलत कुछ ही वक्त बाद वे भारतीय टीम में भी नजर आए और करोड़ों लोगों को अपना फैन बना लिया। इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भी वे भारतीय टीम के लिए खेलते हुए दिखाई देने वाले हैं। खास बात ये है कि सूर्यकुमार यादव इस वक्त आईसीसी की टी20 रैंकिंग में नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा जमाए हुए हैं।