Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

IPL 2023 ऑक्शन के बीच RCB को तगड़ा झटका, पूरा सीजन नहीं खेल पाएगा ये खतरनाक ऑलराउंडर

आईपीएल में आरसीबी का एक खिलाड़ी पूरे सीजन में नहीं खेल पाएगा। ये खबर आईपीएल ऑक्शन के बीच में सुनने को आई है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: December 23, 2022 14:44 IST
RCB- India TV Hindi
Image Source : IPL RCB

IPL Mini Auction 2023: आईपीएल 2023 के मोस्ट अवेटेड मिनी ऑक्शन का समय नजदीक आ गया है। इसका कोच्ची में आयोजन हो रहा है। टेबल पर कुल 405 खिलाड़ियों की किस्मत दांव पर होगी जिसमें से 300 से ज्यादा खिलाड़ियों के हाथ निराशा भी लगेगी। लेकिन आईपीएल के ऑक्शन से पहले बीसीसीआई ने कुछ विदेशी खिलाड़ियों को लेकर बड़ा अपडेट दिया है। इसमें कुछ देशों के खिलाड़ी पूरे सीजन के लिए उपलब्ध नहीं रह पाएंगे। 

ये भी पढ़ें- IPL Auction 2023 Live Updates: , यहां देखें सभी ताजा अपडेट

इस देश के खिलाड़ी नहीं खेलेंगे पूरा सीजन

क्रिकबज के अनुसार बीसीसीआई ने सभी टीमों को एक मेल भेजा है जिसमें जानकारी दी गई है कि बांग्लादेश के कुछ खिलाड़ी बीच सीजन में अपने देश लौट जाएंगे। बता दें कि बांग्लादेशी टीम के खिलाड़ियों को 8 अप्रैल से 1 मई तक ही आईपीएल खेलने की छूट मिल पाएगी। ये खिलाड़ी उसके बाद आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में भिड़ेंगे। वहीं श्रीलंकाई टीम के खिलाड़ी भी 8 अप्रैल से ही आईपीएल में हिस्सा लेगें और उससे पहले के सभी मुकाबले वो नहीं खेल पाएंगे। इसका मतलब ये है कि आरसीबी को अपने स्टार ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा के बिना ही सीजन के शुरुआती मुकाबले खेलने पड़ेंगे।   

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी रहेंगे आखिर तक उपलब्ध

बता दें कि ऑक्शन से पहले सबसे बड़ा सवाल ये ही था कि एशेज सीरीज होने के चलते इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी आईपीएल खेल भी पाएंगे या नहीं। लेकिन अब बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि इन दोनों देशों के सभी खिलाड़ी पूरा आईपीएल खेलेंगे। मिनी ऑक्शन में इंग्लैंड के 27 और ऑस्ट्रेलिया के 21 खिलाड़ी हिस्सा लेने वाले हैं। बेन स्टोक्स, सैम करन और जो रूट जैसे कई स्टार खिलाड़ियों का नाम ऑक्शन में शामिल है। वहीं देखना होगा कि ये खिलाड़ी ऑक्शन के बाद किस टीम का हिस्सा बनते हैं। 

405 खिलाड़ी आजमाएंगे अपनी किस्मत

आज होने वाले मिनी ऑक्शन में कुल 10 टीमों के बीच 405 खिलाड़ियों की नीलामी की जाएगी। इनमें से सिर्फ 87 खिलाड़ियों को खरीदा जाएगा। इस ऑक्शन के लिए 991 खिलाड़ियों ने अपना नाम डाला था। लेकिन सिर्फ 405 खिलाड़ियों को अगले चरण के लिए चुना गया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement