Friday, May 17, 2024
Advertisement

Stokes to Kohli: बेन स्टोक्स की रिटायरमेंट पोस्ट पर विराट ने किया था कमेंट, अब इंग्लैंड के ऑलराउंडर ने कोहली को बताया महान

Stokes to Kohli: बेन स्टोक्स ने विराट कोहली की तारीफ में पढ़े कसीदे, रिटायरमेंट पोस्ट पर कमेंट के जवाब में बताया महान।

Written By: Rajeev Rai @@Rajeev_Bharat
Updated on: July 19, 2022 20:39 IST
Ben Stokes and Virat kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ben Stokes and Virat kohli

Highlights

  • बेन स्टोक्स दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेल रहे आखिरी वनडे
  • रिटायरमेंट पोस्ट पर विराट ने की थी तारीफ
  • स्टोक्स ने भी कोहली का जताया आभार

Stokes to Kohli: इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने अचानक से वनडे क्रिकेट से संन्यास लेकर सभी को हैरान कर दिया। उन्होंने भारत के खिलाफ आखिरी वनडे के एक दिन बाद यानी 18 जुलाई को बताया कि वह 19 जुलाई (मंगलवार) को अपना आखिरी वनडे खेलेंगे और इसके बाद इस फॉर्मेट को अलविदा कह देंगे। 

स्टोक्स ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक लंबी पोस्ट लिखकर अपने फैसले के पीछे का कारण भी बताया। इंग्लैंड के टेस्ट टीम के कप्तान की इस पोस्ट पर पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी रिप्लाई किया। विराट ने लिखा, "आप सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी खिलाड़ी हैं जिनके खिलाफ मैंने खेला है। रिस्पेक्ट"

Ben Stokes

Image Source : BEN STOKES INSTAGRAM
Ben Stokes retirement post

बेन स्टोक्स ने भी अपनी विराट के कमेंट के जवाब में अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कोहली की जमकर तारीफ की और उन्हें महानतम खिलाड़ियों में से एक बताया। स्टोक्स ने विराट की तारीफ करते हुए कहा कि मैदान पर उनकी ऊर्जा और प्रतिबद्धता के वह हमेशा से कायल रहे हैं। 

स्टोक्स ने 'स्काई स्पोर्ट्स' से कहा कि विराट क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में महानतम खिलाड़ियों में से एक रहेंगे। वह शानदार खिलाड़ी है। उसके जैसे खिलाड़ी के खिलाफ खेलने में मुझे बहुत मजा आता है। 

इंग्लैंड के ऑलराउंडर ने आगे कहा कि खेल में उनकी ऊर्जा और प्रतिबद्धता का मैं हमेशा से कायल रहा हूं। उसके जैसे खिलाड़ी के खिलाफ खेलने से पता चलता है कि इसके क्या मायने हैं। सिर्फ आपके लिये नहीं बल्कि शीर्ष स्तर पर खेलने वाले हर खिलाड़ी के लिये। मुझे यकीन है कि मैदान पर हम एक दूसरे के खिलाफ और खेलेंगे। विराट के विचार सुनकर अच्छा लगा।

Ben Stokes VIDEO: बेन स्टोक्स अपना आखिरी वनडे खेलने उतरे, मैदान पर मिला 'गार्ड ऑफ ऑनर'

बता दें कि स्टोक्स डरहम के अपने घरेलू मैदान पर आज (19 जुलाई) अपना आखिरी वनडे खेल रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में वह आखिरी बार एकदिवसीय क्रिकेट खेलने उतरे और उससे पहले उन्हें मैदान पर सम्मानित करते हुए गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement