Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

रोहित शर्मा की कप्तानी और DRS को लेकर सुनील गावस्कर ने कही ये बात

भारत बनाम वेस्टइंडीज मैच इसलिए भी खास रहा, क्योंकि ये भारतीय टीम का 1000वां वन डे मैच था, जिसे भारतीय टीम ने जीतकर इतिहास रच दिया। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: February 07, 2022 11:38 IST
IND vs WI 1st ODI-Rohit Sharma and Team India- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCI IND vs WI 1st ODI-Rohit Sharma and Team India

Rohit Sharma DRS : भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बतौर फुलटाइम कप्तान अपनी नई पारी का शानदार तरीके से आगाज किया। भारत बनाम वेस्टइंडीज मैच इसलिए भी खास रहा, क्योंकि ये भारतीय टीम का 1000वां वन डे मैच था, जिसे भारतीय टीम ने जीतकर इतिहास रच दिया। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने पहले तो टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और उसके बाद सही गेंदबाज बदल बदलकर गेंदबाजी कराई, इससे वेस्टइंडीज के बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सके। वन डे और टी20 की सबसे धाकड़ टीम मानी जाने वाली वेस्टइंडीज की टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 176 रन पर ही आउट हो गई। 

यह भी पढ़ें : IND vs WI : रोहित शर्मा ने वीरेंद्र सहवाग को किया पीछे, किया ये कमाल

पहले ही मैच में मिली सफलता के बाद हर ओर रोहित शर्मा की तारीफ हो रही है। ट्विटर पर भी रोहित शर्मा को लेकर लेकर लोग खूब लिख रहे हैं। इस बीच भारतीय टीम के कप्तान रहे पूर्व सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने तो मैच के दौरान कमेंट्री  करते वक्त यहां तक कह दिया कि रोहित शर्मा की फील्ड प्लेसमेंट और गेंदबाजी बदलाव में दस में से 9.99 नंबर दिए जाने चाहिए। इतना ही नहीं रोहित शर्मा ने मैच के दौरान पूर्व कप्तान विराट कोहली भी भी जब जरूरत हुई तो मदद ली। 

यह भी पढ़ें : IND vs WI ODI Series : विराट कोहली ने 8 रन बनाकर भी रचा कीर्तिमान, जानिए कैसे

मैच के दौरान तीन से चार बार ऐसे मौके आए, जब अंपायर ने आउट खिलाड़ी को आउट नहीं दिया और इसके बाद रोहित शर्मा ने डीआरएस का सहारा लिया। मजे की बात ये है कि हर बार रोहित शर्मा का फैसला सही साबित हुआ और अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा। इसको लेकर भी सुनील गावस्कर ने कमेंट्री के दौरान अपनी बात कही। सुनील गावस्कर ने कहा कि पहले जब भारतीय कप्तान एमएस धोनी रिव्यू लेते थे तो उसका नाम धोनी रिव्यू सिस्टम हो गया था, लेकिन अब रोहित शर्मा रिव्यू ले रहे हैं तो इसका नाम डेफिनेटली रोहित सिस्टम हो जाना चाहिए। हालांकि ये बात सुनील गावस्कर ने मजे मजे में ही कही, लेकिन इससे पता चलता है कि रोहित शर्मा कितने शानदार तरीके से चीजों को समझकर फैसला करते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement