Thursday, May 09, 2024
Advertisement

IND vs ENG: इंग्लैंड ने जीता मैच तो सूर्यकुमार ने लूट ली महफिल, ट्रेंट ब्रिज में लगाया तूफानी शतक

सूर्यकुमार यादव ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के आखिरी टी20 इंटरनेशनल में जबरदस्त शतकीय पारी खेली।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Updated on: July 10, 2022 23:44 IST
Suryakumar Yadav- India TV Hindi
Image Source : GETTY Suryakumar Yadav

Highlights

  • सूर्यकुमार ने खेली तूफानी शतकीय पारी
  • इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टी20 मैच में लगाया शतक
  • भारत 17 रन से हारा आखिरी टी20 मैच

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी मैच में सूर्यकुमार यादव ने करामाती पारी खेली। मुंबई के इस धाकड़ बल्लेबाज ने ट्रेंट ब्रिज के मैदान में 216 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए रनों की बारिश कर दी। सूर्यकुमार चौथे नंबर जब बल्लेबाजी करने आए तब भारत के 13 रन पर दो विकेट गिर चुके थे। टीम की नाजुक हालत थी, पर उन्होंने देखते ही देखते मुकाबले का पूरा माहौल बदल दिया। सूर्यकुमार ने महज 48 गेंदों पर शतक ठोक दिया।

इसके साथ ही वे टी20 इंटरनेशनल में शतक लगाने वाले भारत के पांचवें पुरुष बल्लेबाज और ओवरऑल छठे भारतीय क्रिकेटर बन गए। उनसे पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक लगाने वाले खिलाड़ी हैं- सुरेश रैना, रोहित शर्मा, के एल राहुल, हरमनप्रीत कौर और दीपक हुड्डा।

सूर्य कुमार के बल्ले से इंग्लैंड के खिलाफ निकला ये शतक टी20 इंटरनेशनल में भारत के लिए बनी तीसरी सबसे तेज सेंचुरी थी। टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेद शतक लगाने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम है, जिन्होंने 2017 में श्रीलंका के खिलाफ सिर्फ 35 गेंद में शतक ठोक दिया था। इससे ठीक एक साल पहले, 2016 में के एल राहुल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 46 गेंदों में शतक लगाया था। अब तीसरे नंबर पर सूर्य कुमार यादव हैं, जिनके बल्ले से इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम में 48 गेंदों में शतक निकला।

सूर्यकुमार ने अपनी इस पारी में 55 गेंदों पर 117 रन बनाए। उन्होंने अपनी इस पारी में 212.72 की स्ट्राइक रेट से रन बनाते हुए 14 चौके और छह छक्के भी लगाए। मैदान में 360 डिग्री पर खेलने का हुनर रखने वाले सूर्यकुमार जब मोईन अली की गेंद पर आउट हुए तब भारत का स्कोर 18.5 ओवर में 191 रन था। यानी टीम इंडिया को जीत दर्ज करने के लिए अगली सात गेंदों पर 25 रनों की दरकार थी, जो पूरी न हो सकी। भारत ने 20 ओवर के खात्मे पर 198 रन बनाए और 17 रन से मैच को गंवा दिया।        

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement