Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट टीम में शामिल हुआ ये घातक बल्लेबाज, अब नहीं खलेगी ऋषभ पंत की कमी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले चार मैचों के टेस्ट सीरीज के पहले दो मैच के लिए BCCI ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया। इस टीम में एक घातक बल्लेबाज की एंट्री हुई है जो पंत की जगह खेल सकता है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: January 14, 2023 11:28 IST
Rishabh Pant, Suryakumar Yadav, IND vs AUS, Test Series- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऋषभ पंत टेस्ट टीम से बाहर, ये खिलाड़ी ले सकता है जगह

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज के लिए शुक्रवार को भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया। इस टीम में कुछ नए चेहरों को शामिल किया गया है। 9 फरवरी से भारतीय सरजमीं पर शुरू होने वाले टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए इस टीम का ऐलान किया गया है। WTC के अंक हासिल करने के लिए यह टेस्ट सीरीज दोनों टीमों के नजरिए से बेहद अहम है। ऐसे में BCCI ने एक खिलाड़ी को अपने स्क्वॉड में शामिल किया है जो इस सीरीज में ऋषभ पंत की कमी को पूरी कर सकता है। इस खिलाड़ी ने टी20 इंटरनेशनल में काफी धमाल मचाया है। टीम में इस खिलाड़ी के आ जाने से ऑस्ट्रेलिया की मुश्किलें बढ़ चुकी हैं।

इस खतरनाक खिलाड़ी की एंट्री

यह खिलाड़ी टी20 क्रिकेट का स्पेशलिस्ट माना जाता है। भारत को कई मौकों पर इस खिलाड़ी ने मैच जितवाया है। हम बात कर रहे हैं सूर्यकुमार यादव की। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले पहले दो टेस्ट मुकाबलों के लिए सूर्यकुमार यादव को भारतीय स्क्वॉड में शामिल किया गया है। लंबे समय से कई खिलाड़ियों ने सूर्या को टेस्ट टीम में शामिल करने की मांग की थी। सूर्या अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से किसी भी मैच को पलट सकते हैं। आपको बता दें कि टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज ऋषभ पंत टेस्ट क्रिकेट में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। हाल ही में हुए एक कार एक्सीडेंट में ऋषभ घायल हो गए थे। जिस वजह से वह टेस्ट टीम से बाहर हैं। ऐसे में उनकी कमी को पूरी करने के लिए सूर्या को टेस्ट स्क्वॉड में शामिल किया गया है। यह दूसरा मौका है जब सूर्या को टेस्ट स्क्वॉड में शामिल किया गया है। इससे पहले उन्हें साल 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए टेस्ट सीरीज में मौका मिला था, लेकिन वह डेब्यू करने में नाकाम रहे थे।

गजब के हैं आंकड़ें

सूर्यकुमार यादव को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम के प्लेइंग 11 में मौका मिलेगा या नहीं यह कह पाना मुश्किल है, लेकिन मिडिल ऑर्डर में ऋषभ पंत की कमी को कोई खिलाड़ी पूरा कर सकता है तो वह सूर्याकुमार यादव ही है। सूर्या के पास ऋषभ की गैरमौजूदगी में टेस्ट डेब्यू करने का अच्छा मौका है। हालांकि ईशान किशन को भी टीम में शामिल किया गया है लेकिन ईशान एक ओपनर खिलाड़ी हैं, जिन्हें मिडिल ऑर्डर में खेलने में परेशानी होगी। ऐसे में सूर्या जैसा खिलाड़ी को टीम मैनेजमेंट भी इग्नोर नहीं करना चाहेगी। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सूर्या के आंकड़ों पर एक नजर डालें तो उन्होंने 79 मैचों में 45 की औसत से 5549 रन बनाए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement