Sunday, July 21, 2024
Advertisement

सूर्यकुमार यादव के फॉर्म पर रोहित शर्मा ने तोड़ी चुप्पी, श्रेयस अय्यर की वापसी को लेकर कही यह बात

सूर्यकुमार यादव मौजूदा सीरीज के पहले दोनों मुकाबलों में खाता भी नहीं खोल पाए। इसको लेकर कप्तान रोहित शर्मा की तरफ से अब रिएक्शन आ गया है।

Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: March 19, 2023 20:59 IST
.- India TV Hindi
Image Source : TWITTER सूर्यकुमार यादव, रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया को शर्मनाक हार झेलनी पड़ी है। टीम की इस हार का सबसे प्रमुख कारण उसकी फ्लॉप बल्लेबाजी रही है। भारतीय टॉप ऑर्डर दोनों वनडे मैच में फेल रहा है। खासतौर से सूर्यकुमार यादव को लेकर हर तरफ चर्चा हो रही है। हो भी क्यों ना क्योंकि वह दोनों मैचों में बिना खाता खोले पहली ही गेंद पर आउट हो गए। इतना ही नहीं पिछले 14 वनडे पारियों से उनके बल्ले से एक भी अर्धशतक नहीं निकला है। अब उनकी बल्लेबाजी को लेकर रोहित शर्मा ने भी चुप्पी तोड़ते हुए बयान जारी किया है। साथ ही श्रेयस अय्यर की वापसी को लेकर भी भारतीय कप्तान बोले।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने वाइजैग में टीम की हार के बाद मीडिया के सामने कई बयान दिए। उन्होंने प्रेजेंटेशन सेरेमनी में जहां भारतीय बल्लेबाजों पर हार का ठीकरा फोड़ा थ। वहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि, सूर्यकुमार यादव को पता है कि उसे अच्छा प्रदर्शन करना होगा और टीम मैनेजमेंट उसे लगातार मौके देगा। साथ ही सूर्या पर बात करते-करते रोहित ने श्रेयस अय्यर को लेकर भी बड़ा अपडेट दे दिया है। उन्होंने कहा कि, हमें श्रेयस अय्यर की वापसी के बारे में पता नहीं है। उसकी जगह खाली है तो हम सूर्या को ही उतारेंगे। उन्होंने सीमित ओवरों में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और मैं कई बार कह चुका हूं कि जिसमें क्षमता है, उसे मौके मिलेंगे।

सूर्यकुमार यादव को दोनों मैचों में मिचेल स्टार्क ने गोल्डन डक पर आउट किया

Image Source : TWITTER
सूर्यकुमार यादव को दोनों मैचों में मिचेल स्टार्क ने गोल्डन डक पर आउट किया

तीसरा वनडे में भी खेलेंगे सूर्यकुमार यादव?

रोहित शर्मा ने आगे कहा कि, उन्हें (सूर्यकुमार यादव को) पता है कि उन्हें वनडे में भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा। मैं कह चुका हूं कि जिन खिलाड़ियों में क्षमता है उनको यह कभी नहीं लगना चाहिए कि उन्हें भरपूर मौके नहीं दिए गए। पिछले दो मैचों में वह जल्दी आउट हो गए लेकिन उन्हें सात, आठ या दस मैच लगातार देने होंगे ताकि वह अधिक सहज हो सकें। अभी उन्हें किसी के चोटिल होने या उपलब्ध नहीं होने पर मौका मिल रहा है। टीम मैनेजमेंट का काम खिलाड़ियों को मौके देना है और जब मैनेजमेंट को लगे कि वह सहज नहीं हैं या रन नहीं बना पा रहे, तब इसके बारे में सोचा जाएगा। अभी हम उस रास्ते पर नहीं हैं। 

रोहित शर्मा

Image Source : PTI
रोहित शर्मा

रोहित शर्मा के इस बयान से साफ हो गया है कि चेन्नई में भी वह चौथे नंबर के लिए सूर्यकुमार यादव को ही चुनेंगे। यानी ईशान किशन जो अपने दोहरे शतक के बाद से कुछ खास नहीं कर पाए हैं, उन्हें बेंच पर ही बैठना होगा। ईशान पहले वनडे में भी फ्लॉप रहे थे। भारतीय टीम दूसरा वनडे हारने के बाद सीरीज जीतने से वाइजैग में चूक गई। वहीं कंगारू टीम ने 1-1 से बराबरी कर ली है। अब सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला 22 मार्च को चेन्नई में खेला जाएगा। वहां दोनों ही टीमें फाइनल जीतने के इरादे से उतरेंगी। सीरीज का डिसाइडर मैच काफी रोमांचक हो सकता है।

यह भी पढ़ें:-

वाइजैग में रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड, एमएस धोनी को भी छोड़ दिया पीछे

सूर्यकुमार यादव का शर्मनाक फॉर्म जारी, लगातार दो बार गोल्डन डक पर आउट; सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक

साल 2023 में टीम इंडिया की ODI में पहली हार, क्या रहे 5 बड़े कारण

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement