Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

IND vs AUS: सूर्यकुमार यादव का शर्मनाक फॉर्म जारी, लगातार दो बार गोल्डन डक पर आउट; सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक

Suryakumar Yadav, IND vs AUS 2nd ODI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज में सूर्यकुमार यादव लगातार दो बार गोल्डन डक पर आउट हो गए।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: March 19, 2023 14:32 IST
सूर्यकुमार यादव और...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER सूर्यकुमार यादव और मिचेल स्टार्क

Suryakumar Yadav, IND vs AUS 2nd ODI: टी20 इंटरनेशनल में पूरी दुनिया में धमाल मचाने वाले नंबर एक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का वनडे क्रिकेट में बेहद शर्मनाक दौर चल रहा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज में तो उनका फॉर्म इस कदर खराब है कि उन्होंने दोनों मैचों में दो गेंदें खेलीं और दो बार आउट हो गए। उनका खाता भी नहीं खुला। दोनों मैचों में वह गोल्डन डक का शिकार हुए यानी पहली गेंद पर ही आउट हो गए। मिचेल स्टार्क ने मुंबई के बाद वाइजैग में भी उन्हें चित कर दिया और दोनों मैचों में वह LBW हो गए। दोनों विकेट एक दूसरे के रिप्ले जैसे लग रहे थे।

सूर्यकुमार यादव जिनके लिए पिछला साल गोल्डन ईयर था और हर तरफ उनकी वाह-वाही हो रही थी। वहीं इस साल उनके लिए कुछ खास नहीं हो रहा है। टी20 को छोड़ दें तो वनडे में उनका बेहद खराब दौर चल रहा है। पिछली 14 पारियों से उनका अर्धशतक तक नहीं आया है और सिर्फ दो बार वह 30 से अधिक का स्कोर बना पाए हैं। उन्होंने आखिरी फिफ्टी वनडे क्रिकेट में पिछले साल फरवरी में लगाई थी। यानी एक साल से भी ज्यादा का समय व्यतीत हो गया है और वनडे में सूर्या अपनी छाप नहीं छोड़ पाए हैं।

वनडे में सूर्या का बल्ला लंबे समय से खामोश

सूर्यकुमार यादव ने फरवरी 2022 के बाद से 16 वनडे इंटरनेशनल खेले हैं जिसकी 14 पारियों में उन्हें बल्लेबाजी का मौका मिला। पर वह सिर्फ दो बार ही 30 से ज्यादा रन बना सके। इसमें कोई भी अर्धशतक नहीं है। उन्होंने पिछली 14 पारियों में मात्र 172 रन बनाए हैं जो कि बेहद शर्मनाक है। इस दौरान 34 नाबाद उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। वहीं उनके वनडे करियर की शुरुआती 6 पारियों की बात करें तो उन्होंने 65 से अधिक के औसत से 261 रन बनाए थे जिसमें दो अर्धशतक शामिल थे। उनके नाम वनडे की 20 पारियों में कुल 433 रन दर्ज हैं और उनका औसत 27 से भी कम का है। सोशल मीडिया पर भी उनका खूब मजाक बन रहा है।

सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए सूर्या

सूर्या की जगह पर बढ़ा खतरा

पिछली 14 पारियों में सूर्यकुमार यादव का स्कोर 6, 27, 16, 13, 9, 8, 4, 34 नाबाद, 6, 4, 31, 14, 0 और 0 रहा है। आप खुद देख सकते हैं कि सूर्या को टीम मैनेजमेंट ने टी20 वाली चमक इस फॉर्मेट में भी बिखेरने का मौका दिया लेकिन वह खुद को साबित नहीं कर पाए। इसलिए यह सीरीज वनडे फॉर्मेट में उनके करियर का टर्निंग पॉइंट साबित हो सकती है। इसी साल वनडे वर्ल्ड कप भी होना है। उस लिहाज से सूर्या का वर्ल्ड कप की टीम में जगह बनाना मुश्किल दिख रहा है अगर यही फॉर्म जारी रहती है। क्योंकि, श्रेयस अय्यर टीम की पहली च्वॉइस हो सकते हैं, वहीं संजू सैमसन के नाम पर चर्चा अब और जोरों से होने लगी है। 

 

यह भी पढ़ें:-

IND vs AUS 2nd ODI: भारत-ऑस्ट्रेलिया के दूसरे वनडे में क्यों नहीं हुआ राष्ट्रगान, जानें वजह

अफरीदी-जयसूर्या के कीर्तिमान की इस खतरनाक ऑलराउंडर ने की बराबरी, आस-पास भी नहीं हार्दिक पांड्या

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement