Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

Suryakumar Yadav: ‘मैं नहीं हूं मिस्टर 360’, जानिए क्या बनना चाहते हैं सूर्या

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव को वर्ल्ड क्रिकेट की सबसे बड़ी खोज माना जा रहा है। बार-बार उनके ऊपर मिस्टर 360 का टैग भी चस्पा किया जा रहा है पर वह इसे मानने से इनकार कर रहे हैं।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: November 21, 2022 16:34 IST
Suryakumar Yadav- India TV Hindi
Image Source : AP Suryakumar Yadav

Suryakumar Yadav: जोरदार फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव पिछले कुछ सालों में इंटरनेशनल क्रिकेट की सबसे बड़ी खोज बन चुके हैं। वह मैदान के चारों ओर चौके छक्के लगाते हैं वह भी सीधे, सरल और स्वभाविक तरीके से। उनकी यही खूबियां उन्हें मिस्टर 360 बनाती हैं। सूर्या पिछले एक साल से जिस अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं वह उनको मिले नए नाम के साथ पूरी तरह से इंसाफ करती है। बेशक, उनके जैसा कोई दूर दूर तक नहीं है, लेकिन इस भारतीय बल्लेबाज की दरियादिली देखिए। वह खुद को मिस्टर 360 मानने से इनकार कर रहे हैं।  

मैं नहीं हूं मिस्टर 360- सूर्या

Suryakumar Yadav

Image Source : AP
Suryakumar Yadav

सूर्यकुमार यादव ने रविवार को माउंट माउंगानुई के बे ओवल में सुपर फास्ट सेंचुरी लगाकर सब को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस मैच में SKY के अलावा भारत और न्यूजीलैंड के सभी बल्लेबाजों को गेंद खेलने में थोड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। उनके अलावा दूसरा कोई बल्लेबाज पिच पर नहीं टिक सका। वहीं सूर्यकुमार ने 360 डिग्री शैली का इस्तेमाल किया और 11 चौके और सात छक्के की मदद से 217.65 की स्ट्राइक रेट से 51 गेंदों पर 111 रन बनाए। उन्होंने मैदान के हर कोने में शॉट लगाए लिहाजा एकबार फिर से उन्हें मिस्टर 360 कहा गया। इसके जवाब में सूर्या ने कहा कि वर्ल्ड क्रिकेट में मिस्टर 360 सिर्फ एक ही हैं।  

सचिन-विराट ने सूर्या की तारीफ में पढ़े कसीदे

Suryakumar Yadav

Image Source : AP
Suryakumar Yadav

सूर्यकुमार ने अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए टी20 इंटरनेशनल करियर का दूसरा शतक लगाया। इस जोरदार पारी की तारीफ विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्ग्जों ने भी की। सूर्या से इन तारीफों के बारे में पूछा भी गया जिसपर उन्होंने कहा, “जब लोग मेरी पारी के बारे में संदेश या ट्वीट भेजते हैं तो अच्छा लगता है, मैंने सचिन तेंदुलकर सर से बहुत कुछ सीखा है, जब मैं उनके साथ लगभग दस साल पहले मुंबई इंडियंस के लिए फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेला था। मैं उनसे भी बहुत कुछ सीखता हूं। विराट कोहली भाई अब जब हम एक साथ खेलते हैं तो बहुत अच्छा लगता है।”

सोचने का काम होटल रूम में होता है- सूर्या

Suryakumar Yadav

Image Source : AP
Suryakumar Yadav

वह क्रीज पर खड़े होकर हर मुमकिन एंगल पर शॉट खेलते हैं। सूर्या से पूछा गया कि यह कैसे संभव होता है, जिसपर उनका जवाब था, “मैं इस फॉर्मेट में एक पॉजिटिव अप्रोच के साथ खेलना चाहता हूं। मैं बल्लेबाजी करने से पहले बहुत ज्यादा नहीं सोचता क्योंकि सोचने का समय प्रैक्टिस सेशन के दौरान और होटल के कमरे में होता है। आप मैदान पर बहुत ज्यादा जोखिम नहीं उठा सकते, आपको मैदान पर बस एंजॉय करने की जरूरत है।”

मैं अगला सूर्यकुमार यादव बनना चाहता हूं- सूर्या

Suryakumar Yadav

Image Source : AP
Suryakumar Yadav

सूर्यकुमार को वीडियो में एक प्रशंसक मिला, जिसने उनसे एक सवाल पूछा कि क्या वह क्रिकेट की दुनिया में अगले मिस्टर 360 हैं? उन्होंने जवाब दिया, देखिए, वर्ल्ड क्रिकेट में मिस्टर 360 एक ही हैं और वो एबी डिविलियर्स हैं, जिनके साथ चहल भी खेल चुके हैं। मुझे उनके साथ खेलने का मौका नहीं मिला, लेकिन मैंने उनसे बात की है। आप जानते हैं कि वह कौन हैं। मैं सिर्फ अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता से खेलने की कोशिश करता हूं और मैं अगला सूर्यकुमार यादव बनना चाहता हूं।"

भारतीय टीम फिलहाल टी20 सीरीज में दूसरे मैच में जीत दर्ज करके न्यूजीलैंड पर 1-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है। भारत को सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच नेपियर के मैकलीन पार्क में खेलना है। इस मैच में भी सूर्या से एक चमकदार पारी की उम्मीद लाजिमी है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement