Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL 2024: मुंबई इंडियंस को लगा बड़ा झटका, टीम के लिए आने वाले कुछ मैच नहीं खेलेगा ये स्टार खिलाड़ी

Mumbai Indians: मुंबई इंडियंस आईपीएल 2024 में अभी तक एक भी मैच नहीं जीत सकी है। इसी बीच टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। टीम का एक स्टार खिलाड़ी चोट के चलते आने वाले मैचों में भी नहीं खेल पाएगा।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: March 28, 2024 16:44 IST
Suryakumar Yadav- India TV Hindi
Image Source : IPL मुंबई के लिए आने वाले कुछ मैच नहीं खेलेगा ये खिलाड़ी

IPL 2024 Mumbai Indians: मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल 2024 में अभी तक कुछ भी अच्छा नहीं रहा है। टीम इस सीजन में अपने शुरुआती दोनों मैच हार चुके हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच में तो गेंदबाजों ने काफी शर्मनाक प्रदर्शन किया और 20 ओवर में 277 रन खर्च कर दिए। इन सबसे के बीच टीम के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है। सूर्यकुमार यादव आने वाले मैचों में भी खेलता हुआ दिखाई नहीं देंगे। 

मुंबई इंडियंस को लगा बड़ा झटका

दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव स्पोर्ट्स हर्निया की सर्जरी से पूरी तरह नहीं उबर पाए हैं और आईपीएल के कुछ और मैचों में नहीं खेल पाएंगे। नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) उनके प्रोसेस पर नजर रखे हुए है। मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले सूर्यकुमार मौजूदा सीजन में अब तक कोई मैच नहीं खेल पाए हैं और उनकी टीम को दोनों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। 

सूर्या की वापसी पर आया बड़ा अपडेट

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सूत्र ने पीटीआई से कहा कि सूर्यकुमार काफी अच्छी प्रगति कर रहा है और काफी जल्द मुंबई इंडियंस की ओर से वापसी करेगा। शुरुआती दो मैच में नहीं खेल पाने के बाद हालांकि उसे कुछ और मुकाबलों से बाहर रहना पड़ सकता है। मुंबई इंडियंस को सूर्यकुमार की कमी खल रही है लेकिन बीसीसीआई इस आक्रामक बल्लेबाज की फिटनेस को लेकर कोई जोखिम नहीं उठाना चाहता क्योंकि जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में उनके बड़ी भूमिका निभाने की उम्मीद है। 

सूत्र ने आगे कहा कि बीसीसीआई के लिए मुख्य चिंता यह है कि वह टी20 वर्ल्ड कप में खेलने की राह पर हैं या नहीं और वह इस स्थिति में है। मैदान के चारों तरफ शॉट खेलने की क्षमता के लिए 33 साल के सूर्यकुमार की तुलना कई बार साउथ अफ्रीका के संन्यास ले चुके दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स से होती है। उन्होंने इस फॉर्मेट में 171.55 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। सूर्यकुमार ने भारत के लिए 60 टी20 मुकाबलों में चार शतक की मदद से 2141 रन बनाए हैं। 

सूर्या को वापसी के लिए करना होगा इंतजार

सूर्या आईसीसी टी20 रैंकिंग में पहले नंबर पर काबिज हैं। उन्हें दिसंबर 2023 में साउथ अफ्रीका दौरे पर चोट लगी थी। चोट के कारण उन्होंने इस साल एक भी मैच नहीं खेला है। बता दें सूर्यकुमार यादव मुंबई के सबसे अहम बल्लेबाजों में से एक हैं। आईपीएल में उनका बल्ला जमकर चलता है। उन्होंने आईपीएल में अभी तक 139 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 32.17 की औसत और 1 शतक की मदद से 3249 रन बनाए हैं। 

(INPUT- PTI)

ये भी पढ़ें

IPL 2024: मुंबई की हार के बाद सचिन तेंदुलकर ने संभाली कमान, ड्रेसिंग रूम में ऐसे बढ़ाया खिलाड़ियों का हौसला

भारतीय खिलाड़ी पर गिरी गाज, बोर्ड ने इस मामले में भेज दिया नोटिस

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement