Friday, May 03, 2024
Advertisement

फैंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी, इस भारतीय खिलाड़ी ने करवा लिया सफल ऑपरेशन; वापसी के दिए संकेत

Team India: भारतीय टीम के एक स्टार खिलाड़ी ने अपना ऑपरेशन करवा लिया है। इस खिलाड़ी ने खुद इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर दी है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: January 18, 2024 8:48 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : GETTY Team India

भारतीय टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ धमाकेदार अंदाज में सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली। भारत के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले भारतीय टीम की ये आखिरी टी20 सीरीज है। लेकिन अब सीरीज खत्म होने के साथ ही भारतीय फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। टीम इंडिया के एक स्टार बल्लेबाज ने अपना ऑपरेशन करवा लिया है। इस खिलाड़ी ने खुद इस बात की जानकारी दी है। 

इस खिलाड़ी का हुआ ऑपरेशन 

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव चोटिल होने की वजह से अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाए हैं। साउथ अफ्रीका दौरे पर उनके टखने में चोट लग गई, जिससे उन्हें घरेलू क्रिकेट के मैच भी मिस करने पड़े। बाद पता चला कि उन्हें स्पोर्ट्स हर्निया भी है। अब उन्होंने ‘स्पोर्ट्स हर्निया’ की सर्जरी करा ली है। 

जर्मनी में करवा ली सर्जरी

दुनिया के टॉप टी20 बल्लेबाज ने जर्मनी में सर्जरी कराई और उन्हें इससे पूरी तरह उबरने में कम से कम एक महीना लगेगा। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते लिखा कि सर्जरी हो गई है। मैं सभी को उनकी शुभकामनाओं के प्रति धन्यवाद करना चाहूंगा जिन्हें मेरे स्वास्थ्य के प्रति चिंता थी। मैं जल्द ही वापसी करूंगा। सूर्यकुमार के इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान वापसी की उम्मीद है जिसके बाद जून में टी20 विश्व कप खेला जाएगा। वह भारत के आईसीसी खिताब के सूखे को समाप्त करने की योजना का अहम हिस्सा हैं।

भारत के लिए खेले तीनों फॉर्मेट 

सूर्यकुमार यादव ने टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। उन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं। जब वह लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। उन्होंने टी20 क्रिकेट में बल्लेबाजी की नई परिभाषा गढ़ी है। सूर्यकुमार ने भारतीय टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 60 T20I मैचों में 2141 रन बनाए हैं, जिसमें चार शतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने 37 वनडे मैचों में 773 रन बनाए हैं। वहीं उन्होंने 1 टेस्ट मैच भी खेला है, जिसमें 8 रन बनाए हैं। 

यह भी पढ़ें: 

रोहित-रिंकू के अलावा ये खिलाड़ी भी बना भारत की जीत में सबसे बड़ा हीरो, सुपर ओवर में जिताया मैच

'अब तो चांस भी नहीं मिलने का', धमाकेदार जीत के बाद भी इस खिलाड़ी पर उतारा फैंस ने गुस्सा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement