Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए 4 खिलाड़ियों की जगह पक्की, जानिए उनके नाम और काम

सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में जब कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टॉस के लिए आए तो उन्होंने बताया कि आज के मैच के लिए टीम में चार बदलाव किए गए हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra
Published on: July 11, 2022 10:01 IST
Hardik Pandya, Yuzvendra Chahal and team India Players- India TV Hindi
Image Source : PTI Hardik Pandya, Yuzvendra Chahal and team India Players

Highlights

  • पहले दो मैच जीतने के बाद टीम इंडिया आखिरी मैच में 17 रन से हारी
  • टीम इंडिया ने सीरीज के आखिरी मैच में कर दिए एक साथ चार बदलाव
  • टी20 विश्वकप की तैयार में जुटी है टीम इंंडिया, ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा

T20 World Cup 2022 : भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही तीन टी20 मैचों की सीरीज खत्म हो गई है। भारतीय टीम ने सीरीज को 2.1 से अपने कब्जे में कर लिया है। भारत ने पहले दो मैच जीतकर ही सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर ली थी, इसके बाद तीसरे और आखिरी मैच में भारत ने अपने कुछ स्टार खिलाड़ियों को रेस्ट दिया और कुछ युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया। ये युवा खिलाड़ी अपनी छाप छोड़ने में कामयाब नहीं हो पाए और भारत को आखिरी मैच 17 रन से हार जाना पड़ा। इस बीच भारतीय टीम इसी साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारी में भी जुटी है। हालांकि अभी इसमें तीन महीने का वक्त बचा हुआ है, लेकिन टीम के कुछ खिलाड़ियों ने टी20 विश्व कप 2022 की टीम में अपनी जगह करीब करीब पक्की कर ली है। 

जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या और युजवेंद्र चहल को आराम

सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में जब कप्तान रोहित शर्मा टॉस के लिए आए तो उन्होंने बताया कि आज के मैच के लिए टीम में चार बदलाव किए गए हैं। भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या और युजवेंद्र चहल नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में ये करीब करीब पक्का है कि इन चार खिलाड़ियों की जगह विश्व कप की टीम में तय हो गई है, इसीलिए उन्हें रेस्ट देकर बाकी खिलाड़ियों को चेक किया गया कि वे कैसा प्रदर्शन करते हैं। सीरीज के पहले मैच में जिस तरह से भुवनेश्वर कुमार ने गेंदबाजी की और इंग्लैंड के बल्लेबाजों को परेशान किया, वो काबिलेतारीफ है। इसके बाद जब दूसरे मैच में जसप्रीत बुमराह आए तो भुवनेश्वर कुमार और भी घातक हो गए। इन दोनों गेंदबाजों ने मिलकर इंग्लैंड के टॉप आर्डर को तहस नहस कर दिया और टीम को सीरीज में जीत दिला दी। 

हार्दिक पांड्या ने की शानदार वापसी, युजवेंद्र चहल भी कर रहे कमाल की गेंदबाजी
उधर अगर हार्दिक पांड्या की बात करें तो चोट के बाद वापसी करने के बाद हार्दिक पांड्या ने कमाल का प्रदर्शन किया है। चाहे बल्लेबाजी हो या फिर गेंदबाजी, हार्दिक पांड्या दोनों में अपना योगदान दे रहे हैं और बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। उधर स्पिनर युजवेंद्र चहल भी अच्छा खेल दिखा रहे हैं। टी20 विश्व कप 2021 की टीम में उन्हें जगह नहीं मिली थी, तब टीम इंडिया अपने शुरुआती दोनों मैच हार गई थी और महसूस किया जाने लगा था कि युजवेंद्र चहल को टीम में न रखकर बड़ी गलती कर दी गई है। इसके बाद युजवेंद्र चहल ने वापसी की और टीम की जीत में बड़ा योगदान दिया। यही कारण है कि युजवेंद्र चहल की भी जगह टी20 विश्व कप 2022 में पक्का ही माना जाना चाहिए। अब देखना ये दिलचस्प होगा कि युजवेंद्र चहल के साथ दूसरा स्पिनर कौन होगा, जो आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप भारत के लिए खेलता हुआ नजर आएगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement