T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप से पहले आशीष नेहरा ने चुनी अपनी टीम, इन खिलाड़ियों को दिया मौका

T20 World Cup 2022: भारतीय टीम पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने टी20 विश्व कप से पहले अपनी संभावित 15 सदस्यीय भारतीय टीम का चयन किया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: September 10, 2022 13:10 IST
Ashish Nehra- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Ashish Nehra

Highlights

  • आशीष नेहरा ने टी20 विश्व कप से पहले चुनी अपनी टीम
  • एशिया कप में खराब प्रदर्शन के बाद टीम सेलेक्टर्स पर दबाव
  • 22 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा टी20 विश्व कप

T20 World Cup 2022: एशिया कप 2022 में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन ने टी20 विश्व कप की तैयारियों पर सवाल खडे़ कर दिए हैं। भारतीय टीम अक्टूबर और सितंबर के महीने में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले साउथ अफ्रिका और ऑस्ट्रेलिया के साथ घर पर टी20 सीरीज खेलेगी। यह सीरीज भारतीय टीम के पास टी20 विश्व कप में अपनी परफेक्ट स्क्वाड बनाने का सही मौका है। टी20 विश्व कप में अभी डेड महीने का वक्त बचा हुआ है। मगर अभी यह बताना बेहद मुश्किल होगा कि विश्व कप में भारत कैसी टीम लेकर जाएगा। मगर टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने विश्व कप से पहले संभावित 15 सदस्यीय भारतीय स्क्वाड का चयन किया है।

इन गेंदबाजों को दिया मौका

टी20 विश्व कप 22 अक्टूबर से शुरू होने वाला है। विश्व कप में भारतीय टीम 23 अक्टूबर अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। आशीष नेहरा एक अनुभवी तेज गेंदबाज हैं और उन्होंने भारतीय टीम के लिए अच्छे तेज गेंदबजों को चुना है। उन्होंने जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह और भुवनेश्वर कुमार को टीम में शामिल किया है। एशिया कप के दौरान युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने सभी को खासा प्रभावित किया है। वहीं जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोट के बाद टीम में वापसी कर सकते हैं। स्पिन यूनिट की बात करे तो उन्होंने सर्जरी से उभर रहे रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन को टीम का हिस्सा बनाया है। उनके अनुसार जडेजा और चहल टीम की स्पिन यूनिट में अहम भूमिका निभाएंगे। 

रोहित, विराट और राहुल पर कही ये बात

बल्लेबाजों की बात करें तो आशीष नेहरा ने रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और दीपक हुड्डा को टीम का हिस्सा बनाया है। वहीं विकेटकीपर के रूप में दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया है। नेहरा ने कहा कि रोहित, राहुल और विराट टीम इंडिया की प्लेइंग XI में टॉप ऑर्डर का जिम्मा संभालेंगे वहीं सूर्या और दीपक हुड्डा टीम के मिडिल ऑर्डर को मजबूती देंगे। 

टी20 विश्व कप 2022 के लिए अशेष नेहरा की स्क्वाड: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह और भुवनेश्वर कुमार।

यह भी पढ़े: मोहम्मद रिजवान की इस हरकत से हैरान हुए बाबर आजम, कहा- 'मैं हूं कप्तान'; Video जमकर वायरल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड