Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Babar Azam Asia Cup 2022: मोहम्मद रिजवान की इस हरकत से हैरान हुए बाबर आजम, कहा- 'मैं हूं कप्तान'; Video जमकर वायरल

Babar Azam Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 के आखिरी सुपर-4 मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया। इस मैच में बाबर आजम के साथ एक मजाकिया वाकया भी देखने को मिला।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: September 10, 2022 12:29 IST
मोहम्मद रिजवान और...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम

Highlights

  • सुपर-4 के आखिरी मुकाबले में पाकिस्तान को श्रीलंका ने दी मात
  • फाइनल में 11 सितंबर को दोबारा भिड़ेंगी दोनों टीमें
  • पिछले दो मुकाबलों में पाकिस्तान की बल्लेबाजी रही निराशाजनक

Babar Azam Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 के सुपर-4 के आखिरी मुकाबले में पाकिस्तान और श्रीलंका का आमना-सामना हुआ। श्रीलंका ने फाइनल से पहले हुए इस ड्रेस रिहर्सल में पाकिस्तानी टीम को चारों खाने चित करते हुए 5 विकेट से हराया। इस मैच में पाकिस्तानी बल्लेबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन रहा और बाद में गेंदबाजी भी कुछ कमाल नहीं कर सके। इसी बीच इस मैच में कुछ ऐसा देखने को मिला जो काफी मजाकिया था। इस वाकये में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को याद दिलाना पड़ा की, टीम के कप्तान वो हैं।

हुआ दरअसल ये कि पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने अपनी मर्जी से रिव्यू लेने का फैसला कर लिया। फील्ड अंपायर अनिल चौधरी ने भी कप्तान की फिक्र नहीं कि और उन्होंने भी थर्ड अंपायर की ओर इशारा कर दिया। यह सब देख पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम काफी हैरान दिखे और उन्हें यह कहते देखा गया कि, मैं कप्तान हूं। इस वाकये का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। साथ ही लोग इस पर एक से बढ़कर एक मजेदार कमेंट भी कर रहे हैं।

क्या था पूरा वाकया?

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच हुए सुपर-4 के मुकाबले में यह वाकया तब हुआ जब दूसरी पारी में श्रीलंका लक्ष्य का पीछा कर रही थी। 16वें ओवर में हसन अली गेंदबाजी कर रहे थे और उनके ओवर की दूसरी बॉल पर कप्तान दासुन सनाका ने एक शॉट खेला जो मिस हुआ और बॉल विकेटकीपर रिजवान के हाथों में चली गई। रिजवान को लगा कि बल्ले का किनारा लगकर बॉल आई और हसन अली भी इसको लेकर आश्वस्त थे कि सनाका कैच आउट हैं। अपील को अंपायर चौधरी ने नकार दिया फिर रिजवान ने डीआरएस ले लिया और अंपायर ने थर्ड अंपायर की ओर इशारा कर दिया। इसी दौरान कप्तान बाबर आजम हैरान दिखे। 

श्रीलंका ने सभी टीमों को हराया!

इसी के साथ एशिया कप 2022 में श्रीलंका ने अपने लीग और सुपर-4 में शानदार प्रदर्शन के बाद जीत से अंत किया। अब फाइनल में उसका मुकाबला दोबारा पाकिस्तान से ही होगा। श्रीलंका को लीग राउंड के पहले मैच में अफगानिस्तान ने बुरी तरह मात दी थी। इसके बाद उसने जबरदस्त वापसी की और बांग्लादेश को हराकर सुपर-4 में जगह बनाई। फिर उसने सुपर-4 में अफगानिस्तान को पहले मैच में हराया और पिछली हार का बदला लिया। श्रीलंका को दूसरे मुकाबले में यहां बड़ी जीत भारत के खिलाफ मिली और टीम इंडिया बाहर हो गई। अब टीम ने पाकिस्तान को भी हरा दिया। ग्रुप ए में शामिल हांगकांग को छोड़ श्रीलंका ने टूर्नामेंट की हर टीम को हराया। 11 सितंबर को अब श्रीलंका फाइनल में पाकिस्तान से भिड़ेगी।

इंडिया टीवी की खेल से जुड़ी अन्य खबरें

Asia Cup 2022 PAK vs SL: फाइनल के ड्रेस रिहर्सल में पाकिस्तान चारों खाने चित, श्रीलंका ने 17 ओवर में किया काम तमाम

ENG vs SA 3rd Test: तीन दिन का होगा निर्णायक टेस्ट, साउथ अफ्रीका के साथ नहीं बनी इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की बात

AARON FINCH RETIRES: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने वनडे क्रिकेट को कहा अलविदा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement