ENG vs SA 3rd Test: तीन दिन का होगा निर्णायक टेस्ट, साउथ अफ्रीका के साथ नहीं बनी इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की बात

ENG vs SA 3rd Test: पहला टेस्ट साउथ अफ्रीका ने पारी और 12 रनों से जीता था। इसके बाद दूसरे टेस्ट में मेजबान टीम ने मेहमानों को पारी और 85 रनों से मात देकर सीरीज में बराबरी कर ली थी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: September 10, 2022 11:13 IST
बेन स्टोक्स और डीन...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER ECB बेन स्टोक्स और डीन एल्गर

Highlights

  • तीन मैचों की टेस्ट सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर
  • तीसरे टेस्ट का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ा
  • दूसरे दिन महारानी एलिजाबेथ 2 के निधन को लेकर नहीं हुआ खेल

ENG vs SA 3rd Test: ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ-2 के निधन के बाद इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच लंदन के केनिंग्टन ओवल में जारी सीरीज के तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन को सस्पेंड कर दिया गया था। इससे पहले टेस्ट मैच का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया था। यानी सीरीज का निर्णायक टेस्ट मैच अब तीन दिवसीय होगा अगर बारिश खलल नहीं डालती है। अभी तक सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। पहला टेस्ट साउथ अफ्रीका ने पारी और 12 रनों से जीता था। इसके बाद दूसरे टेस्ट में मेजबान टीम ने मेहमानों को पारी और 85 रनों से मात देकर सीरीज में बराबरी कर ली थी। 

नहीं बनी बात...

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने शुक्रवार रात अपने ट्वीट में जानकारी दी कि साउथ अफ्रीकी टीम के साथ चर्चा के बाद बात नहीं बन पाई है (टेस्ट की तारीखों को आगे बढ़ाने पर)। लिहाजा यह निर्णायक टेस्ट मैच तीन दिन का ही होगा। बोर्ड ने ट्वीट में लिखा कि,'हम क्रिकेट साउथ अफ्रीका के साथ चर्चा कर रहे थे लेकिन उन्हें मंगलवार को अपने घर के लिए रवाना होना है। भारत और ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले वह कुछ अहम दिन अपने घर पर बिताना चाहते हैं। कल (शनिवार) से तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन की शुरुआत होगी।' 28 सितंबर से भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3-3 मैचों की टी20 व वनडे सीरीज खेली जाएगी।

AARON FINCH RETIRES: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने वनडे क्रिकेट को कहा अलविदा

अगले ट्वीट में बोर्ड ने एक नोट शेयर करते हुए जानकारी दी कि, इंग्लैंड-साउथ अफ्रीका टेस्ट शनिवार से शुरू होगा। वहीं भारतीय महिला क्रिकेट टीम और इंग्लैंड की महिला टीम के बीच होने वाला पहला टी20 इंटरनेशनल डरहम में खेला जाएगा। इसके अलावा इंग्लैंड और श्रीलंका की अंडर-19 टीमों के बीच जारी मुकाबला शेड्यूल के अनुसार ही आयोजित होगा। हर मैच के पहले महारानी को श्रद्धांजलि देने के लिए मौन रखा जाएगा, सभी खिलाड़ी काली पट्टी बांधेंगे और ब्रांड लोगो की जगह क्वीन को ट्रिब्यूट देने के लिए मैसेज लिखा होगा।

साउथ अफ्रीका का दौरे पर शानदार प्रदर्शन

गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका ने इस दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया है। तीसरा मैच रद्द होने के कारण, 1-1 से वनडे सीरीज बराबरी पर समाप्त हुई थी। फिर टी20 सीरीज में साउथ अफ्रीका ने मेजबानों को 2-1 से हरा दिया था। इसके बाद लॉर्ड्स में खेले गए पहले टेस्ट में मेहमानों ने अंग्रेजों को पारी और 12 रनों से बुरी तरह रौंद दिया। फिर बेन स्टोक्स की टीम ने मैनचेस्टर में खेले गए दूसरे टेस्ट में शानदार वापसी की और पिछली हार का बदला मेहमानों से उन्हीं के अंदाज में लिया। अब सीरीज 1-1 की बराबरी पर है देखना होगा कि, क्या लॉर्ड्स की तरह यहां भी तीन दिनों में परिणाम निकलेगा या फिर सीरीज बराबरी पर समाप्त होगी?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड