Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: सेमीफाइनल की दूसरी टीम भी पक्की, श्रीलंका की हार से डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया बाहर

T20 World Cup 2022: इंग्लैंड ने ग्रुप 1 के आखिरी मैच में श्रीलंका को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: November 05, 2022 16:57 IST
इंग्लैंड ने सुपर 12 के...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER ICC इंग्लैंड ने सुपर 12 के आखिरी मैच में श्रीलंका को दी मात

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर 12 राउंड में ग्रुप 1 के अब सभी मुकाबले खत्म हो गए हैं। आखिरी मैच में इंग्लैंड ने श्रीलंका को 4 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इससे पहले शुक्रवार को न्यूजीलैंड की टीम पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुकी थी। खास बात यह रही कि इस मैच में श्रीलंका की हार से डिफेंडिंग चैंपियंस और मेजबान ऑस्ट्रेलिया अब वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को टूर्नामेंट में सिर्फ एक हार पहले मैच में न्यूजीलैंड से मिली थी लेकिन इसके बावजूद यह फॉर्मेट ही ऐसा ही कि टीम 7 अंकों के साथ भी टूर्नामेंट से एलिमिनेट हो गई।

आपको बता दें कि सुपर 12 में ऑस्ट्रेलिया का एक मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ बारिश की भेंट भी चढ़ गया था। वहीं न्यूजीलैंड ने पहले मैच में कंगारू टीम को 89 रनों से बड़ी शिकस्त दी थी। यही कारण रहा कि शुरुआत से उनका नेट रनरेट खासा पिछड़ गया और यही कारण रहा कि तीन टीमों के बराबर अंक होने के बावजूद कीवी टीम टॉप पर रही और कंगारू बाहर हो गए। इंग्लैंड की बात करें तो उनका भी सीन कुछ ऐसा ही है एक मैच में दुर्भाग्यवश आयरलैंड से हारने के बाद उन्होंने कोई भी मैच नहीं गंवाया। एक मैच उनका भी नो रिजल्ट रहा था।

क्या रहा मैच का हाल?

इस मैच में श्रीलंकाई कप्तान दसुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले खेलते हुए श्रीलंका की शुरुआत बेहद शानदार रही। ओपनर पथुम निसंका और कुसल मेंडिस ने शुरुआती ओवरों में अंग्रेज गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई और उनके पसीन छुड़ा दिए। चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर कुसल मेंडिस को क्रिस वोक्स ने आउट कर इंग्लैंड को पहली सफलता दिलाई। पथुम निसंका एक छोर पर डटे रहे लेकिन फिर दूसरे छोर पर उन्हें साथ नहीं मिला। निसंका ने 45 गेंदों पर 67 रनों की पारी खेली जिसमें दो चौके और पांच छक्के शामिल थे। 

आखिरी के ओवरों में श्रीलंका के रन ही नहीं बने और मार्क वुड व सैम करन ने अच्छी गेंदबाजी की। अंत में 20 ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर 8 विकेट पर 141 रन पर ही सीमित हो गया। वुड ने 26 रन देकर 3 विकेट झटके तो करन, रशीद, वोक्स और स्टोक्स को 1-1 विकेट मिला। जवाब में इंग्लैंड की शुरुआत धमाकेदार रही और एलेक्स हेल्स ने शुरू के ओवरों में ही मैच श्रीलंका से दूर कर दिया। हेल्स ने 30 गेंदों पर 47 और बटलर ने 23 गेंदों पर 28 रन बनाकर पहले विकेट के लिए 75 रन जोड़े। हैरी ब्रुक, मोईन अली और लियाम लिविंगस्टोन सस्ते में पवेलियन लौटे लेकिन स्टोक्स ने एक छोर संभालते हुए इंग्लैंड को जीत दिलाई और सेमीफाइनल में भी पहुंचा दिया।

यह भी पढ़ें:-

T20 World Cup 2022: रोहित-राहुल की बैटिंग रणनीति की निकली हवा, कोहली से लो बड़ी पारी खेलने का गुरुमंत्र!

IND vs ZIM: 'जिम्बाब्वे आसानी से हार नहीं मानेगी', सुपर 12 के आखिरी मैच से पहले रविचंद्रन अश्विन का बड़ा बयान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement