Thursday, May 16, 2024
Advertisement

T20 WC में पहले दो ओवर मेडन फेंकने वाले पहले भारतीय बने भुवनेश्वर, लिस्ट में ये धाकड़ गेंदबाज भी मौजूद

T20 World Cup 2022 में भुवनेश्ववर कुमार ने एक बड़ा कारनामा कर दिया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: October 27, 2022 17:08 IST
Bhuvneshwar Kumar- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Bhuvneshwar Kumar

T20 World Cup 2022 IND vs NED: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय क्रिकेट टीम विजय रथ पर सवार है। पहले मैच में पाकिस्तान को चित करने के बाद टीम इंडिया ने दूसरे मुकाबले में नीदरलैंड्स को 56 रनों से मात दी। इस मैच में टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का प्रदर्शन शानदार रहा। भुवी ने अपने 3 ओवर के स्पैल में मात्र 9 रन देकर 2 विकेट झटके। हालांकि गौर करने वाली बात ये रही कि भुवी ने अपने स्पैल के पहले दो ओवर मेडन फेंके थे और टी20 वर्ल्ड कप में वो ऐसा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। 

भुवनेश्वर ने किया कमाल

भुवनेश्वर कुमार ने नीदरलैंड्स के खिलाफ सुपर-12 मुकाबले में एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। भुवी एक बार फिर नीदरलैंड की पारी का पहला ओवर फेंकने आए, जोकि मेडन रहा। इसके अलावा जब वो पारी का तीसरा ओवर लेकर आए तो उन्होंने इस ओवर की किसी भी गेंद पर रन ना खाने के अलावा एक विकेट भी झटका। टी20 वर्ल्ड कप में वो पहले दो ओवर मेडन फेंकने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने हैं। इसके अलावा वो वर्ल्ड कप मुकाबले में दो मेडन फेंकने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बने हैं। इससे पहले हरभजन सिंह 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ ऐसा कर चुके हैं।

ये गेंदबाज कर चुके हैं कमाल

भुवनेश्वर से पहले और भी कई गेंदबाज ऐसे हैं जो टी20 वर्ल्ड कप में ये कमाल कर चुके हैं। 2012 में अफगानिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज ग्रीम स्वान ने अपने पहले दो ओवर मेडन फेंके थे। वहीं नुवान कुलासेकरा ने नीदरलैंड्स के खिलाफ 2014 में ये कारनामा किया था। इसी साल श्रीलंका के ही रंगना हेरथ ने भी न्यूजीलैंड के खिलाफ ये कारनामा किया था। जबकि ऐसा करने वाले चौथे गेंदबाज भुवेनेश्वर कुमार ही हैं।   

इस लिस्ट में भी भुवी

वहीं अगर टी20 क्रिकेट में अगर सबसे ज्यादा मेडन फेंकने वाले गेंदबाजों की बात करें तो इस लिस्ट में भी भुवनेश्वर कुमार दूसरे नंबर पर पहुंच चुके हैं। इस लिस्ट में टॉप पर टीम इंडिया के ही स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं। बुमराह ने इस फॉर्मेट में कुल 9 मेडन फेंके हैं। बता दें कि ये तेज गेंदबाज चोट के चलते टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेल रहा है। इसके अलावा नुवान कुलासेकरा और मुस्ताफिजुर रहमान ने भी टी20 क्रिकेट में 6-6 मेडन ओवर फेंके हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement